रिटायर्ड प्रोफेसर के घर चोरों का धावा

लाखों के जेवर चोरी कर ले गए चोर

आगरा। थाना न्यू आगरा क्षेत्र कमला नगर में चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। रिटायर्ड प्रोफेसर के मकान को निशाना बना लिया। सुबह जगार होने पर वारदात का पता चल सका। मौके पर पुलिस पहुंच गई। चोर इनके यहां से लाखों रुपये की नगदी जेवर आदि सामान ले गए हैं। चोर बाहर से सारे दरवाजे लॉक कर गए थे। चोरों ने मात्र ड्राइंग रूम को लॉक नहीं किया था जिससे परिवार बाहर आ सका। पुलिस मौके पर सिर्फ खानापूर्ति कर चली गई।

कई पदों पर रह चुके हैं गृह स्वामी

कमला नगर-ए ब्लॉक निवासी डॉ। एसके खंडेलवाल पुत्र लख्मी चंद हाथरस में पीसी बागला कॉलेज में तीन साल पूर्व प्राचार्य के पद से रिटायर्ड हैं। डॉ। एसके खंडेलवाल आगरा यूनिवर्सिटी में प्राचार्य परिषद के प्रेसीडेंट भी रहे हैं। साथ ही औटा महामंत्री के अलावा तीस साल आगरा कॉलेज में प्रोफेसर रहे साथ वह कई पदों पर रह चुके हैं। घर में वह अपनी पत्‍‌नी डॉ। मंजू रानी, बेटी डॉ। शिल्पी खंडेलवाल, पिता लख्मी चंद, हेल्पर अनिल बंसल सहित चार-पांच लोगों के साथ रहते हैं।

दो बजे के बाद घर में घुसे चोर

सोमवार की रात घर में दो बजे तक बेटी जाग रही थी। इसके बाद वह सो गई। परिवार के सदस्य अलग-अलग कमरों में सोए हुए थे। जिस कमरे में अलमारी हैं उसमें कोई नहीं था। दो बजे के बाद ही चोरों ने घर को निशाना बना लिया। चोरों ने छह फुट का जंगला उखाड़ दिया। चोर दबे पांव अंदर पहुंच गए। रात भर वह धमाचौकड़ी करते रहे और परिवार सोता रहा। चोर वारदात को अंजाम देकर इत्मीनान से निकल गए।

बाहर से दरवाजे बंद कर गए चोर

मंगलवार की सुबह छह बजे डॉ। एसके खंडेलवाल उठे तो दरवाजा बाहर से बंद था। इनके मकान के कमरे आपस में सटे हुए हैं। दरवाजा खोला तो बाहर से बंद था। ड्राइंग रूम को चोरों ने लॉक नहीं किया था। इसके बाद परिवार के अन्य लोगों को बताया तो दरवाजे खोले गए। अधिकतर दरवाजे बाहर से बंद थे। बाहर आकर देखा तो छह फुट का जंगला उखड़ा हुआ पड़ा था। चोरों ने यहां से ही एंट्री की।

लाखों रुपये के जेवरात व नगदी ले उड़े

जिस कमरे में परिवार का एक भी सदस्य नहीं था उसी कमरे में चोरों ने एंट्री की। यहां पर अलमारियों के लॉक तोड़ दिए। परिवार जब कमरे में पहुंचा तो होश उड़ गए सारा सामान बिखरा पड़ा था। सारा सामान निकाल कर बैड पर डाल दिया। एक-एक बॉक्स खंगाल डाला। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पीडि़त के मुताबिक चोर उनके यहां से 25 हजार नगद व 15 लाख की ज्वैलरी चोरी कर ले गए हैं।

नहीं दिखी पुलिस की कार्रवाई

पीडि़त का कहना था कि पुलिस मात्र यहां पर खानापूर्ति करने आई थी। पुलिस ने परिवार को समय ही नहीं दिया। मौके पर फॉरेंसिक टीम, डॉग स्क्वॉयड नहीं बुलाया। फिंगर प्रिंट भी नहीं लिए। पुलिस की कार्रवाई से परिवार संतुष्ट नहीं है।

Posted By: Inextlive