- दवा कारोबारी के घर से लाखों की ज्वेलरी, नकदी ले गए चोर

- चोरियों पर लगाम कस नहीं पा रही पुलिस, बेहाल बिजनेसमैन

GORAKHPUR: शहर के भीतर मकान बनवाकर रहते हैं तो उसकी सुरक्षा का पूरा प्रबंध कर लीजिए. घर के भीतर होने वाली चोरियों की केाई जिम्मेदारी पुलिस नहीं लेगी. ज्यादा दबाव बनाने पर पुलिस मुकदमा भले दर्ज कर ले. लेकिन चोरों का गैंग पकड़ पाना मुश्किल हो गया है. शिकायत दर्ज करने पर पुलिस सिर्फ यह आश्वासन दे रही कि जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा. गुरुवार की रात भी चोरों ने बिजनेसमैन के घर में घुसकर लाखों रुपए की ज्वेलरी पार कर दी. महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारियों को पत्र देकर चोरों की गिरफ्तारी की मांग उठाई है.

घर में घुसकर दो लाख नकदी, 60 लाख की ले गए ज्वेलरी

कोतवाली एरिया के दीवान बाजार, शिव मंदिर मोहल्ला निवासी सौरभ अग्रवाल दवा कारोबारी हैं. उनकी दुकान सिनेमा रोड पर है. 24-25 अप्रैल की रात परिवार के लोग सो रहे थे. रात में छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने आलमारी का ताला तोड़ दिया. आलमारी में रखी दो लाख रुपए नकदी, हीरे, सोने-चांदी की ज्वेलरी की उठा ले गए. सुबह नींद खुलने पर परिवार के लोगों को घटना की जानकारी हुई. दवा कारोबारी की सूचना पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज किया. व्यापारी ने पुलिस को बताया कि उनके घर में करीब 60 लाख रुपए की चोरी हुई. सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस टीम चोरों का सुराग लगाने में जुटी है.

महानगर व्यापार प्रकोष्ठ ने जाना हाल, कार्रवाई की मांग

चोरी की सूचना पर भाजपा महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक रितेश जायसवाल, सह संयोजक नीतिन कुमार जायसवाल, राजू शर्मा और संतोष वर्मा पीडि़त के घर पहुंचे. प्रतिनिधि मंडल ने तत्काल कोतवाल से बातचीत की. विवेचक को मौके पर बुलाकर चोरों को पकड़ने की बात कही. व्यापार आयोग के उपाध्यक्ष पीडी जैन को प्रतिनिधि मंडल ने अवगत कराया. एसपी सिटी और सीओ ने जल्द ही चोरों को पकड़ने का आश्वासन दिया.

किससे करें शिकायत, जब नहीं होती कार्रवाई

शहर के भीतर छोटी-मोटी चोरियों को पुलिस गंभीरता से नहीं ले रही थी. लेकिन बड़ी चोरियों में शामिल गैंग न पकड़े जाने से लोग दहशत में आ जा रहे हैं. लगन सीजन में मकान में ताला लगाकर जाने पर लोगों की हालत खराब हो जा रही है. इसलिए ज्यादातर लोग अपना प्रोग्राम कैंसिल कर दे रहे. शहर में होने वाली चोरियों में कोई बड़ा गैंग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है. हालत यह हो गई है कि मुकदमा दर्ज करके पुलिस मामले को भूल जा रही है. पब्लिक हैरान-परेशान है कि आखिर किसके पास शिकायत लेकर जाएं.

महिला कर्मचारी के घर में हुई थी 55 लाख की चोरी

व्यापारी के घर में चोरी के पूर्व इसी माह गौतम विहार कॉलोनी, चंपा देवी पार्क मोहल्ले में चोरों ने दिनदहाड़े चोरी की थी. 16 अप्रैल को महिला कर्मचारी नंदिनी पांडेय अपने ऑफिस चली गई. शाम को साढ़े चार बजे लौटीं तो घर का ताला तोड़कर चोर नकदी सहित करीब 55 लाख का सामान उड़ा ले गए थे. इसके पूर्व तारामंडल एरिया में चोरों ने कार और बाइक सहित करीब सवा करोड़ का माल गायब कर दिया था. उधर 13 अप्रैल की रात शाहपुर, धर्मपुर, आवास विकास कॉलोनी में इंजीनियर के घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए का माल गायब कर दिया था. लेकिन किसी भी चोरी का पर्दाफाश पुलिस नहीं कर सकी है.

Posted By: Syed Saim Rauf