JAMSHEDPUR: पुलिस ने शहर में घूम-घूम कर बाइक व स्मार्ट फोन की चोरी करने वाले अलग-अलग गिरोह का पर्दाफाश किया है। दोनों गिरोह के सदस्यों को पकड़ा गया है। बाइक चोर गिरोह के पास से चोरी की चार बाइक और फोन चोर गिरोह के पास से 10 स्मार्ट मोबाइल सेट बरामद हुए हैं। दोनों गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इन लोगों ने अपने साथियों के नाम भी बताए हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

एसएसपी आफिस में पत्रकार वार्ता में एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि मध्य वर्ग के लोग बाइक व मोबाइल चोरों से परेशान हैं। इस वजह से उन्होंने इन दोनों गिरोह को पकड़ने के लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम बनाई थी।

दो अपराधी गिरफ्तार

सोनारी थाना क्षेत्र के खूंटाडीह में 20 जून की रात रविशंकर कुंकल के घर में घुसकर 6 मोबाइल, एटीएम कार्ड और 3000 रुपये नकद की चोरी करने के मामले में पुलिस ने सोनारी की जनता बस्ती निवासी राजू प्रसाद और खूंटाडीह निवासी राजेश गोराई को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से चोरी के सारे छह मोबाइल बरामद हो गए हैं, लेकिन पैसा बरामद नहीं हो पाया। पैसा उन्होंने खर्च कर दिया है। प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि आरोपित राजेश गोराई ने दो मोबाइल का लॉक तोड़ दिया था। वह दो मोबाइल अपने पास रखे हुए थे। राजेश गोराई मोबाइल का लॉक तोड़ने में माहिर है। राजू प्रसाद मोबाइल की चोरी करता था और राजेश गोराई उसका लॉक तोड़ने के बाद उसे बेचने में राजू की मदद करता था।

मोबाइल चोर अरेस्ट, 4 सेट जब्त

बर्मामाइंस के सिक्योरिटी फ्लैट के हाउस नंबर 33 से 20 जून की रात रश्मि सिंह के घर में घुसकर दो मोबाइल चोरी की घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चोरी के आरोपित राहुल करवा उर्फ भड़भड़ को गिरफ्तार किया है। चोरी में एक नाबालिग भी शामिल है। दोनों मोबाइल बरामद कर लिए गए हैं। एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह के नेतृत्व में 9 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई थी। दोनों के पास से दो और मोबाइल बरामद हुए हैं। जांच हो रही है कि यह दो बरामद मोबाइल कहीं से चोरी के हैं या नहीं।

चार बाइक के साथ दो चोर धराए

कदमा से 8 जुलाई को बाइक चोरी होने की घटना में पुलिस ने सोनारी के आरएसएम बाली चेला निवासी पियूष मित्रा को गिरफ्तार किया है। इसके पास से चार बाइक बरामद हुई है। बाइक का चक्का खोलकर जुगसलाई के एमई स्कूल रोड निवासी गोल्डन खान को बेचा गया था। पुलिस ने गोल्डन खान को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोटरसाइकिल के दो चक्के बरामद किए हैं। एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि चोरी की घटना के दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।

Posted By: Inextlive