- भरवारी के पॉश इलाके में हुई वारदात, घर में ताला बंद करके रिश्तेदारी गई थी फैमिली

kaushambi@inext.co.in

BHARWARI: कस्बे के पॉश इलाके में रहने वाले चूनी-चोकर के कारोबारी के बंद मकान से शनिवार की रात चोर नकदी-जेवरात समेत लाखों का माल समेट ले गए। कारोबारी के घरवाले इलाहाबाद में रहने में रहने वाले एक रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गए थे। देर रात घर लौटे कारोबारी के परिजनों ने खुद को लुटा पाया तो पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद तहरीर ले ली है।

आधी रात पहुंचे चोर

कोखराज थाने के भरवारी कस्बे के शिशु मंदिर कॉलोनी में रहने वाले श्यामचंद्र केसरवानी चूनी-चोकर का कारोबार करते हैं। शनिवार की रात उनके इलाहाबाद में रहने वाले एक रिश्तेदार के यहां शादी थी। रात करीब नौ बजे परिवार के सारे सदस्य शादी समारोह में शामिल होने के लिए इलाहाबाद चले गए। घर में ताला बंद था। रात करीब एक बजे श्याम चंद्र परिवार के साथ वापस लौटे तो उनकी पत्नी विनीता ने मेनगेट का ताला खोला। इसके बाद वह अंदर गई तो कमरे का ताला खुला पड़ा था। इसके बाद परिवार के लोग अंदर पहुंचे तो अलमारी का ताला टूटा पड़ा था। सारा समान अस्त-व्यस्त था। घटना को लेकर परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो मोहल्ले वालों की भीड़ जुट गई। घटना की जानकारी पर भरवारी पुलिस चौकी से दो सिपाही भी आ गए। श्यामचंद्र ने पुलिस को बताया कि चोर उनके घर से 60 हजार रुपए नकद समेत करीब पांच लाख का माल समेट ले गए हैं।

छत के रास्ते आए चोर

श्यामचंद्र के घर में छत से नीचे आने वाले दरवाजे की जाली टूटी पड़ी थी। इससे अंदाजा लगाया गया कि चोर छत के रास्ते ही मकान के अंदर घुसे होंगे। श्यामचंद्र की पत्नी विनीता को गहनों से बेहद लगाव था। जो पैसा उसे खर्च कर लिए मिलता था उसमें से बचाकर वह जेवर खरीदती थी। यहीं कारण था कि घर से 15 तोला सोना और 60 ग्राम चांदी के जेवर चोरी गए हैं। गहनों की चोरी देख कर विनीता गश खाकर गिर गई थी।

आर्टीफिशियल गहने छोड़ गए

श्यामचंद्र के यहां चोरी करने आए बदमाश गहनों के अच्छे पारखी थे। बदमाश घर से सिर्फ सोने और चांदी के गहने ही ले गए। बाकी के आर्टीफिशियल गहने चोर नहीं ले गए। यहां तक की श्यामचंद्र दूकान से जो पैंट पहनकर घर आए थे बदमाशों ने उसे भी नहीं छुआ। उस पैंट में 22 हजार रुपया रखा था। उसे चोर नहीं ले गए।

सुबह एसओ ने की जांच

कारोबारी के घर चोरी की इतनी बड़ी घटना के बाद भी थाने या चौकी की फोर्स रात को नहीं पहुंची। सिर्फ भरवारी पुलिस चौकी के दो सिपाही मौके पर पहुंचे थे। सुबह घटना स्थल पर एसओ कोखराज विपिन त्रिवेदी पहुंचे। इसे लेकर लोगों में नाराजगी रही।

Posted By: Inextlive