- दुकान के आठ ताले तोड़ कर किया हाथ साफ

- सफाई के दौरान सीसीटीवी हो गया था ऑफ

रांची में बुधवार रात से हो रही जोरदार बारिश का फायदा उठाकर चोरों ने अहले सुबह ज्वेलर्स दुकान का ताला तोड़ अंदर रखे तिजोरी को ही अपने साथ ले गए। दुकान के मालिक ने बताया कि लगभग 5 लाख के गहने चोर अपने साथ ले गए हैं। कोतवाली थाना क्षेत्र के महावीर चौक स्थित ऋतु प्रसाद ज्वेलर्स में अज्ञात चोरों ने लाखों के सोने और चांदी की चोरी कर ली।

क्या-क्या हुआ चोरी

दुकान के मालिक ने बताया कि चोरों ने दुकान के 8 तालों को तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोर दुकान में रखे तिजोरी को ही अपने साथ लेकर फरार हो गए। तिजोरी में 4 किलो चांदी और कुछ सोने के गहने थे। दुकान मालिक के अनुसार धनतेरस को देखते हुए 4 किलो चांदी मंगाई गई थी, ताकि उसके सिक्के बनाकर बाजार में बेचा जा सके। लेकिन वह पूरा का पूरा चांदी चोर अपने साथ लेकर फरार हो गए। लगभग 5 लाख के गहने चोर अपने साथ ले गए हैं।

सीसीटीवी था बंद

चोरी की वारदात की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। दुकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है लेकिन वह बंद पड़ा था। दुकानदार के अनुसार दीपावली के अवसर पर साफ-सफाई के दौरान सीसीटीवी कैमरे का स्वीच ऑफ हो गया था। इस वजह से चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हो पाए।

पुलिस कर रही जांच

रांची के कोतवाली थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल ने बताया कि ज्वेलरी दुकान के आसपास कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस उन कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है। उसके आधार पर चोरों का पता लगाया जाएगा।

Posted By: Inextlive