- रोशनदान के रास्ते से दुकान में घुसे चोर

- नकदी, मोबाइल सहित कई सामान ले गए

GORAKHPUR: गोलघर में जटेपुर पुलिस चौकी से महज 50 कदम की दूरी पर टेलीविजन के शोरूम में सेंध लगाकर चोरों ने पांच लाख रुपए की चपत लगा दी। सोमवार सुबह दुकान खोलने पहुंचे कर्मचारियों ने चोरी की सूचना मालिक को दी। शहर के महत्वपूर्ण एरिया में हुई चोरी की सूचना पर फारेसिंक विभाग की टीम घंटों बाद मौके पर पहुंची। कैंट पुलिस का कहना है कि चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

दुकान खुलने पर हुइर् जानकारी

गोलघर में गांधी गली वाले लेन में घाषीकटरा निवासी वेद प्रकाश अरोरा की शॉप है। 1960 के आसपास खुली शॉप का कामकाज वेद प्रकाश के बेटे पंकज देखते हैं। सोमवार सुबह करीब नौ बजे दुकान खोलने कर्मचारी पहुंचे तो चोरी की जानकारी हुई। उन्होंने मालिक को दुकान में चोरी की सूचना दी। दुकान में सेंध लगाकर चोरों ने कैश बॉक्स में रखी करीब तीन लाख नकदी, मोबाइल फोन, लैपटॉप पांच सीसीटीवी कैमरे और मानीटर चुरा लिया था। दुकान मालिक ने पुलिस को चोरी की जानकारी देकर कार्रवाई करने को कहा।

गांधी की चहारदीवारी फांदकर आए चोर

दुकान में रोशनदान की जाली और सरिया काटकर चोर भीतर घुसे थे। गांधी गली से दीवार फांदकर अमरूद के पेड़ के सहारे रोशनदान काटने के निशान साफ नजर आ रहे थे। रोशनदान से दुकान में घुसने के लिए चोरों ने आर्टिफिशियल सीलिंग तोड़ दी थी। दुकान में सभी जगहों पर छोटे बच्चों के पैरों के निशान नजर आए। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बड़ों ने किसी बच्चे की मदद से चोरी को अंजाम दिया। दुकान में रखी कोई टीवी या डीवीडी चोरी नहीं की गई थी। आने वाले रास्ते से ही चोर आराम से बाहर निकलकर चले गए थे।

दोपहर बाद पहुंची फारेसिंक टीम

दुकान में चोरी के लिए चोरों ने पहले से रेकी की थी। गांधी गली की तरफ से बांउड्री में कील लगाई गई है। बाउंड्री फांदकर घुसे चोरों ने चहारदीवारी पर बोरा रख दिया था। इसके अलावा छत पर चढ़ने के लिए अमरूद के पेड़ का सहारा लिया गया था। चोरों ने ऐसा कोई सामान नहीं छुआ था जो रोशन से बाहर न जा सके। जटेपुर पुलिस चौकी से महज 50 कदम पर हुई चोरी की सूचना पर दोपहर बाद फॉरेसिंक विभाग की टीम पहुंची।

वर्जन

चोरी की सूचना पर पुलिस जांच पड़ताल में लगी है। चोरों का सुराग लगाया जा रहा है।

अभय कुमार मिश्र, सीओ कैंट

Posted By: Inextlive