कदमा से लाखों की ज्वेलरी ले उड़े चोर

2018-12-04T06:00:18Z

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: कदमा थाना अंतर्गत कदमा-सोनारी लिंक रोड निवासी टाटा स्टील कर्मी विजय कुमार के घर से रविवार रात चोर लाखों रुपए के जेवर लेकर फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे सिटी एसपी प्रभात कुमार ने कदमा इंस्पेक्टर जितेंद्र ठाकुर को चोरी के जांच के आदेश दिए। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए डॉग स्क्वायड टीम की मदद ली। पुलिस ने शक की बीहाफ पर एक पड़ोसी महिला नाजो व उसकी बेटी, मकान में काम करने वाली दाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। विजय कुमार ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराकर जेवर बरामदगी की मांग की है।

टाटा स्टील कर्मी विजय कुमार ने बताया कि 10 दिसंबर को बेटे विमल कुमार की शादी लखीसराय में होने वाली है। जिसके लिए लाखों रुपये के जेवर बहू को देने के लिए खरीद कर रखा था। उन्होंने बताया कि बेटा विमल भी टाटा स्टील में कार्यरत है।

बरामद हुए कुछ जेवरात

चोरी की घटना के बाद पुलिस ने पास-पड़ोस से ही पड़ताल शुरू की तो क्वार्टर के समीप आउट हाऊस में रहने वाली महिला नाजो ने एक अंगूठी, दो मंगलसूत्र, दो कान का टाप्स निकाल कर पुलिस को दिया। नाजो ने पुलिस को बताया कि यह जेवरात उसे सड़क पर गिरे मिले थे, जिससे जेवरात को घर में रख लिया था। हालांकि पुलिस मामले की गहराई तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। आगे की पड़ताल में रास्ते में छह कानपास, तीन नथिया पुलिस को सड़क पर गिरे मिले।

चोरी का यह है मामला

टाटा स्टील कर्मी विजय कुमार ने बताया कि रविवार को बेटे विमल कुमार व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रात एक बजे तक जगे हुए थे। रात करीब डेढ़ बजे से चार बजे के सभी की आंख लग गई इसी बीच चोरी की वारदात हुई। चोर क्वार्टर में चाहरीदवारी में कूद कर प्रवेश किए और गहने रखी हुई ब्रीफकेस लेकर निकल गए। चोरों ने अटैची का ताला तोड़कर सभी जेवरात निकालने के बाद बैग की तलाशी ली और दूसरी अटैची का भी ताला तोड़ा और जेवरात लेकर फरार हो गए। चोरी के जेवरात लेकर भागने के दौरान कुछ जेवरात सड़क पर ही गिर गए थे, जिसे पुलिस ने सोमवार को बरामद किया।

कर रही है पूछताछ

चोरी की घटना के बाद जब डॉग स्क्वायड को लाने की बात हुई तो पुलिस के डॉग किसी कारणवश उपलब्ध नहीं हो पाए तो एसएसपी अनूप बिरथरे के निर्देश पर टाटा स्टील के डॉग सीजे को घटनास्थल पर लाया गया। सीजे ने जब तफ्तीश शुरू की तो वह सुंघते हुए पड़ोसी नाजो के घर में ही बार बार प्रवेश कर रहा था, जिससे नाजो भयभीत हो गई थी। वहीं पुलिस ने नाजो व उसकी बेटी पर संदेह जताते हुए उनसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

चोरी हुए जेवरातों में से कुछ जेवरातों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। बाकी के जेवरातों को पुलिस बरामद करने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। जल्द ही चोर को पुलिस गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश करेगी :

जितेंद्र ठाकुर, इंस्पेक्टर, कदमा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.