- वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर के घर चोरी की वारदात का खुलासा

- फोटोग्राफर के नौकर ने ही दिया चोरी की वारदात को अंजाम

- आरोपी को पुलिस ने दबोचा, चोरी का डेढ़ करोड़ कीमती माल बरामद

DEHRADUN: मालिक के घर नौकर ने ही सेंध लगा दी। मामला राजपुर रोड, गुनियाल गांव का है। करोड़ों की चोरी के आरोप ने पुलिस ने घर के नौकर को गिरफ्तार किया है और उससे करीब डेढ़ करोड़ कीमत का सामान भी बरामद किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

यह था मामला

राजपुर रोड, गुनियाल गांव निवासी वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर अरुण गुप्ता 5 फरवरी को दिल्ली गए थे। बताया जा रहा है कि उसी रात अरुण के घर का ताला टूटा जिसकी सूचना सुबह पड़ोसियों ने अरुण को दी। 6 फरवरी को अरुण दिल्ली से दून लौटे और राजपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ चोरी की तहरीर दी। पुलिस ने चोरी का केस दर्ज करते हुए तफ्तीश शुरू की।

ऐसे आया पुलिस की गिरफ्त में

पुलिस की टीम ने अरुण के घर का मौका मुआयना किया। मामले को गंभीरता से लेते हुए डॉग स्क्वॉयड और फोरेंसिक टीम को लेकर पुलिस की टीम अरुण के घर पहुंची। घर के सीसीटीवी कैमरों की पुलिस ने पड़ताल की। इस दौरान पुलिस ने घर के नौकर के बारे में जानकारी मांगी और नौकरों की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी। अरुण के रिजॉर्ट में काम कर चुका एक नौकर अवधेश कुमार पुलिस की रडार पर चढ़ा। अवधेश की कॉल ट्रेस की तो चोरी के दिन उसकी लोकेशन देहरादून में मिली। पुलिस ने उसे हरिद्वार के चिडि़यापुर से दबोच लिया। अवधेश के पास अरुण की लाइसेंस रिवाल्वर व दस कारतूस भी पुलिस ने बरामद किये। इसके बाद पुलिस अवधेश को थाने ले आई और पूछताछ में उसने सारे राज उगल दिए।

अरुण की हत्या का था प्लान

पुलिस की पूछताछ में अवधेश कुमार यादव ने बताया कि अरुण गुप्ता उसे पूरा वेतन नहीं देता था। इसके कारण वह सितंबर 2017 में नौकरी छोड़कर चले गया था। उसने अरुण की हत्या करने की ठान ली और इसके लिए एक धारदार पाठल भी खरीद लिया। उसने बताया कि वह 5 फरवरी को अरुण की हत्या के इरादे से उसके घर पहुंचा तो घर पर ताला मिला। इसके बाद वह घर का शीशा तोड़ अंदर दाखिल हुआ और चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

जंगल में छुपाया चोरी का माल

कड़ी पूछताछ के दौरान अवेधश ने बताया कि चोरी का माल उसने सिंघली गांव के जंगल में छिपा रखा है। पुलिस ने अवधेश की निशानदेही पर चोरी का माल बरामद कर लिया, जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है।

------------------

पुलिस पूछताछ में पता चल की आरोपी अवधेश कुमार यादव पहले अरुण गुप्ता के साथ नौकरी करता था, सितंबर 2017 में वह नौकरी छोड़कर चला गया था। अरुण के घर अवधेश ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, उसकी निशानदेही पर चोरी का माल बरामद कर लिया गया है।

निवेदिता कुकरेती, एसएसपी, देहरादून।

Posted By: Inextlive