- एक ही रात में छह चोरियां, लाखों का माल उड़ाया

- आबूलेन पर नकब लगाकर चोरों ने खंगाले चार शोरूम

- लालकुर्ती में भी कुंबल कर दुकान से कीमती सामान चुराया

- सुंदरम कॉलोनी में मेयर के रिश्तेदार के घर चोरी

Meerut: आबूलेन में रविवार देर रात चोरों ने एक साथ चार शोरूम में नकब डालकर लाखों की चोरी को अंजाम दिया। वहीं, लालकुर्ती थानाक्षेत्र में चोरों ने एक कॉस्मेटिक की दुकान का ताला तोड़कर नगदी समेत हजारों का सामान चोरी कर ले गए। टीपीनगर के सुंदरम कॉलोनी में चोरों ने धावा बोलकर हाथ साफ किया।

चोरी नंबर 1

रतन जी शोरूम, आबूलने के मालिक तिलक रोड निवासी अंकित मित्तल ने बताया कि चोरों ने काउंटर का ताला तोड़कर करीब पौने तीन लाख रुपए चोरी कर ले गए। चोर तीसरी मंजिल पर लगे दो गेट के पांच ताले तोड़कर अंदर आए।

चोरी नंबर 2

वूमेन स्टोर, आबूलेन के मैनेजर मोहम्मद यूशा ने बताया कि चारों ने करीब ढाई लाख की चोरी को अंजाम दिया है। जिसमें गल्ले में रखे करीब 70 हजार कैश भी ले गए।

चोरी नंबर 3

जोंस शोरूम, आबूलेन मालिक थापर नगर निवासी किशन गोपाल वर्मा ने बताया कि चोरों ने करीब 6 लाख की चोरी को अंजाम दिया है। चोर नगदी समेत जूतों के नए स्टॉक लाद कर ले गए। यहां तो चोर तीसरी मंजिल पर स्थित 6 दरवाजों के 6 ताले तोड़कर अंदर खुसे।

चोरी नंबर 4

मेट्रो शूज, आबूलेन में भी चोरों ने नकब डाला। मैनेजर अशोक कुमार ने बताया कि चोरों ने काउंटर से 20 हजार रुपए चोरी कर लिए। चोर शोरूम की तीसरी मंजिल पर स्थित दरवाजे का लॉक तोड़कर अंदर प्रवेश किए थे।

चोरी नंबर 5

आरजी डिग्री कॉलेज के पास स्थित श्रेष्ठ कॉस्मेटिक और जॉब वर्क के ऑनर विकास मुताबिक चोरों ने कुंबल मारकर दुकान से एक लैपटॉप, काउंटर में रखे 25 हजार रुपए समेत करीब 15 हजार रुपए की कीमत की कॉस्मैटिक के सामान चुरा लिया।

चोरी नंबर 6

टीपीनगर के सुंदरम कॉलोनी में मेयर हरिकांत अहलूवालिया के ममेरे भाई अरविंद कुमार के घर चोर खिड़की की ग्रिल उखाड़कर अंदर आए और सेफ का ताला तोड़कर करीब छह लाख रुपए के जेवर और दो लाख रुपए नगदी चुराकर ले गए। चोरों ने बचने के लिए सभी कमरों में बाहर से कुंडी लगा दी।

सीसीटीवी थे बंद

आबूलने पर सभी शोरूम में सीसीटीवी लगे हुए हैं, लेकिन रात में शोरूम बंद करते समय वे सीसीटीवी भी बंद कर देते थे। शोरूम संचालकों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से बचने के लिए वे शोरूम की लाइट का मेन कनेक्शन भी ऑफ कर देते थे।

एक ही चोरों के गिरोह का काम लग रहा है। सभी शोरूम की छत एक दूसरे से मिलती हैं। संचालकों की तरफ से तहरीर मिल गई है। कार्रवाई की जा रही है। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

- गजेंद्र सिंह यादव, इंस्पेक्टर, सदर बाजार थाना

चोरी का मामला संज्ञान में आया है। चौकी प्रभारी खुद जांच करने गए थे। मुकदमा दर्ज कर पड़ताल की जा रही है।

- प्रशांत कपिल, एसओ टीपी नगर

आई कनेक्ट

क्या पुलिस की लापरवाही से शहर में चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं?

Posted By: Inextlive