PATNA: राजधानी में अवैध निर्माण को लेकर हाईकोर्ट की सख्ती के बाद भी लगाम लगाने में असफल पटना नगर निगम इन दिनों फिर से जांच में जुट गया है। हाल ही में अवैध निर्माण को लेकर नगर निगम ने सख्ती दिखाते हुए फ्रेजर रोड, एसपी वर्मा रोड और एक्जीविशन रोड में अनाधिकृत रूप से हो रहे निर्माण की जांच की। जांच में ख्फ् निर्माणाधीन बिल्डिंग ऐसा पाया गया, जिनके पास नक्शा ही नहीं था। नगर आयुक्त जय सिंह ने इनकी एक सूची तैयार की है, जिसे निगम के वेबसाइट पर डाला गया है।

यहां हो रहा अवैध निर्माण

सूची के मुताबिक फ्रेजर रोड में ब्, न्यू डाक बंगला रोड में भ्, एसपी वर्मा रोड में म्, एक्जीविशन रोड में 8 भवनों में जांच के बाद अवैध निर्माण पाया गया है। इनमें एसपी वर्मा रोड स्थित जेडी कन्सट्रक्शन प्रा.लि। का जेडी मॉल, सिद्धि डेवलपर्स, मेसर्स पेरी कन्सट्रक्शन, एक्जीविशन रोड स्थित होटल हयात, चाणक्या स्क्वायर के नाम प्रमुख हैं।

अलग-अलग टीम ने की जांच

शहर के इन पॉश इलाकों में जांच के लिए निगम ने कई टीमें गठित की थी। टीम को एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकिन जांच के अधिकारी बताते हैं कि होली की छुट्टी के कारण इसमें देरी हो गई। टीम में नूतन राजधानी अंचल के पांच इंजीनियर व सहायक इंजीनियर और वार्ड संख्या ख्8 व फ्7 के सफाई निरीक्षक शामिल थे।

Posted By: Inextlive