5 लाख 38 हजार भवन स्वामी शहर में

3 लाख भवन स्वामी ही भरते टैक्स

86 हजार को एसएमएस से भेजा टैक्स

- नगर निगम ने शुरू की नई व्यवस्था, 5 लाख 38 हजार भवन स्वामियों को राहत

- निगम की वेबसाइट पर भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी टैक्स जमा करने के लिए

LUCKNOW हाउस टैक्स जमा कराना अब बेहद आसान हो गया है। अभी जहां भवन स्वामियों को हाउस टैक्स जमा करने के लिए या तो नगर निगम जाना पड़ता था या फिर निगम की वेबसाइट में जाकर टैक्स जमा कराना पड़ता था, वहीं अब वे मोबाइल पर आए एक लिंक के माध्यम से ही हाउस टैक्स जमा करा सकेंगे।

टैक्स की जानकारी के साथ लिंक

निगम प्रशासन की ओर से भवन स्वामियों को राहत देने के लिए लिंक संबंधी सुविधा को शुरू कर दिया गया है। नगर निगम की ओर से भवन स्वामियों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर टैक्स की जानकारी संग लिंक भी भेजा जा रहा है। एसएमएस से आने वाले लिंक की मदद से आसानी से टैक्स जमा किया जा सकता है।

86 हजार को सुविधा

पहले चरण में 86 हजार भवन स्वामियों को सुविधा दी गई है। इस महीने से शुरू हुई इस सुविधा में उक्त सभी भवन स्वामियों को एसएमएस के माध्यम से टैक्स की जानकारी दी गई है साथ ही लिंक भी भेजा गया है। इस लिंक पर जाते ही महज चंद मिनट में टैक्स जमा हो जाएगा।

लंबे समय से मांग

भवन स्वामियों की ओर से लंबे समय से ऑनलाइन टैक्स जमा करने संबंधी सिस्टम को मजबूत बनाने की मांग की जा रही थी। जिसके बाद निगम प्रशासन ने यह कदम उठाया है। जिससे भवन स्वामियों को राहत मिल सके।

वर्जन

एसएमएस के माध्यम से टैक्स की डिटेल भेजने के साथ ही लिंक भी भेजा जा रहा है। जिसकी मदद से भवन स्वामी टैक्स जमा भी करा सकता है।

डॉ। इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive