- 'हेल्दी फूड हेल्दी स्कूल्स' मुहिम के तहत स्कूल में किया गया बच्चों का हेल्थ चेकअप

LUCKNOW : आजकल पैरेंट्स को सबसे बड़ी चिंता इसी बात की रहती है कि बच्चों को जंक फूड से कैसे दूर किया जाए और घर पर बना हेल्दी फूड उन्हें खाने के लिए कैसे मनाया जाए। जो उनकी ओवरऑल ग्रोथ के लिए बेहद जरूरी है। पैरेंट्स की इसी चिंता को दूर करने के लिए इमामी हेल्दी एंड टेस्टी कुकिंग आयल और दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने 'हेल्दी फूड हेल्दी स्कूल्स' मुहिम शुरू की है। जिसमें राजधानी के चुने हुए स्कूलों में दो राउंड में बच्चों की हेल्थ चेकअप के साथ उनकी डायट को कैसे सही किया जाए इसके बारे में पैरेंट्स को जानकारी दी जाती है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पहले दिन रायबरेली रोड स्थित अमृतशील पब्लिक स्कूल में बच्चों का डॉक्टर्स की टीम की ओर से हेल्थ चेकअप किया गया।

बच्चों को दिए हेल्दी टिप्स

'हेल्दी फूड हेल्दी स्कूल' मुहिम के तहत पहले दिन जेपी होम्यो फॉर्मेसी कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टर्स द्वारा अमृतशील पब्लिक स्कूल में हेल्थ कैंप लगाया गया। जहां डॉ। श्रवण भारती और डॉ। अरुण कुमार शर्मा ने बच्चों का हेल्थ चेकअप किया। जिसमें क्लास 1-8 तक के बच्चों का बीएमआई यानि वेट, हाइट और डाइट हिस्ट्री आदि की जांच की गई। इसके साथ बच्चों को हेल्दी फूड खाने की सलाह भी दी गई।

बाक्स

आज एक्सपर्ट देंगे सलाह

हेल्थ चेकअप के बाद दूसरे दिन यानि शनिवार को अमृतशील पब्लिक स्कूल में ही बच्चों के पैरेंट्स के साथ एक स्पेशल हेल्थ रिलेटेड सेशन आयोजित किया जाएगा। जहां डायटिशियन और शेफ लोगों को हेल्थ टिप्स देंगे। इसके साथ पैरेंट्स के सवालों के जवाब भी दिए जाएंगे।

कोट

इस तरह का इवेंट पहली बार हमारे स्कूल में हुआ है। सभी बच्चे पैरेंट्स के साथ शनिवार को होने वाले सेशन का इंतजार कर रहे हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने एक अच्छी मुहिम शुरू की है। जिसके लिए मैं सभी को बधाई देती हूं।

- ऐस्तर पैंजी दास, प्रिंसिपल अमृतशील पब्लिक स्कूल, रायबरेली रोड लखनऊ

Posted By: Inextlive