अपने एंड्रॉयड फोन की स्‍क्रीन और फोल्‍डर्स को ऐसे बनाइए बिंदास ट्राई करें ये ऐप्‍स

2019-01-12T15:32:45Z

एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की एक बड़ी खासियत यह होती है कि हम इनकी होम स्क्रीन को आप अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकते हैं।

कानपुर। वैसे तो होम स्क्रीन को पर्सनलाइज करने के कई तरीके मौजूद हैं पर 'गूगल प्लेस्टोर' पर कुछ ऐसी इंट्रेस्टिंग मोबाइल फोन ऐप्लीकेशंस उपलब्ध हैं, जो आपके फोन को सचमुच में स्मार्ट और बिंदास बना देंगी, तो फटाफट जानिए ऐसी ही 3 बेहतरीन ऐप्स।

Music Visualizer-LiveWallpaper App
यह एक लाइव वॉलपेपर ऐप है, जो फोन की स्क्रीन पर म्यूजिकल अंदाज में पॉपुलर आर्टवर्क डिस्प्ले करती रहती है। यह ऐप हर घंटे फोन के वॉलपेपर को बदल देती है। आप फोन गैलरी में सेव अपनी फोटोज के डिस्प्ले को भी बदल सकते हैं। अगर आप किसी आर्टवर्क को पसंद करते हैं तो यह ऐप आपको उस आर्टिस्ट के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराएगी।

Contextual App Folder App
यह ऐप्लीकेशन फोन में एक फोल्डर बनाती है जिसमें वे ऐप्स मौजूद होती हैं जो आप सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। यह ट्रिगर की तरह काम करती है यानी अगर आप फोन में हेडफोन इंसर्ट करते हैं तो म्यूजिक ऐप अपने आप ही ओपन हो जाएगी और अगर आप जिम में हैं तो आपकी करेंट लोकेशन के आधार पर फोन में फिटनेस ऐप खुद ही ओपन हो जाएगी।

Smart Drawer - Apps Organizer App
यह न तो पूरी तरह से एक लॉन्चर है और न पूरी तरह से एक ऐप्लीकेशन. यह सभी ऐप्स को कैटेगरीज में एडजस्ट करती है। आप इसे ऊपर की तरफ स्वाइप करके, जो ऐप चाहें उसे ओपन कर सकते हैं। यह किसी भी लॉन्चर के साथ आसानी से काम कर सकती है। यानि इस ऐप के द्वारा आप अपने फोन में मौजूद डेटा और ऐप्स को ज्यादा आसानी से देख पाएंगे।

साल 2019 में ये 10 तकनीकें आ रही हैं आपको करने हैरान
यूट्यूब सॉन्ग की MP3 फाइल डाउनलोड कैसे करें, जानिए सबसे आसान तरीका



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.