Surgical Strike 2 सीमा पार आतंकवाद पर प्रहार करती 5 बॉलीवुड फि‍ल्‍में

2019-02-27T11:19:36Z

बीते दिन भारत ने पाक की सीमा में घुस कर जैशएमोहम्मद के आतंकी ठिकानों को ढेर किया था। हालांकि हमारी बाॅलीवुड फिल्मों में ऐसा कई बार हो चुका है तो चलिए जानते हैं आखिर किन फिल्मों में सर्जिकल स्ट्राइक दिखाई जा चुकी है

कानपुर। सर्जिकल स्ट्राइक की बात करें तो सबसे पहला नाम जो दिमाग में आता है वो है सैफ अली खान और कैटरीना कैफ की फिल्म 'फैन्टम' है। 28 अगस्त, 2015 को रिलीज हुई फिल्म 'फैन्टम' सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड है। निर्देशक कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सैफ अली खान और कैटरीना कैफ एजेंट की भूमिका निभाते दिखे हैं। फिल्म में एक निडर एजेंट दनियाल खान जो सैफ अली खान हैं वो पड़ोसी देश जाते हैं। दनियाल खान को आर्मी से निकाल दिया गया है। वहीं 26/11 हमले के बाद रॉ अधिकारी दनियाल को चुनते हैं और उससे मदद मांगते हैं, ताकि दुनिया के कोने-कोने में छिपकर बैठे आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड्स को मारा जा सके। इसके बाद दनियाल उनकी मदद को तैयार हो जाता है। ऐसे में इन आतंकियों को मारने में नवाज मिस्त्री जो कैटरीना कैफ हैं दनियाल की काफी मदद करती है।

बेबी

23 जनवरी, 2015 को रिलीज हुई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'बेबी' में आतंकी हाफिज सईद का किरदार मोहम्मद रहमान नाम से पर्दे पर दिखाया गया है। बेबी में एक बड़े आतंकी बिलाल को छुड़ाया जाता है जो रहमान तक पहुंचने में उनका बड़ा सूत्र बनता है। हालांकि बाद में वो भी मारा जाता है और रहमान को अक्षय अपने साथियों संग मिल कर सऊदी अरब से भारत उठा लाते हैं। ये फिल्म नीरज पांडेय के निर्देशन में बनी थी।
नाम शबाना
तापसी पन्नू स्टारर ये फिल्म 31 मार्च, 2017 को रिलीज हुई थी। शिवम नायर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तापसी पन्नू बाल सुधार गृह में पली-बढ़ी होती हैं। फिल्म में उनके प्रेमी की हत्या होने के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। फिर शबाना यानी की तापसी को राॅ के एक आॅफिसर की ओर से उसे ज्वाॅइन करने का आॅफर मिलता है। बदले की आग में जल रही शबाना आॅफर फौसन एक्सेप्ट कर लेती है। उसका मिशन होता है ढूंढ़-ढूंढ़ कर नामी गैंग्स्टर्स को मार देना। वहीं वो सफर में आगे बढ़ती है तो उसकी मुलाकात फिल्म 'बेबी' के किरदारों से होती है जिसमें अक्षय कुमार भी शामिल हैं।

उरी

वहीं हाल ही में रिलीज हुई विकी कौशल स्टारर फिल्म 'उरी' में भी भारत की पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी दिखाई गई है। 11 जनवरी, 2019 को रिलीज हुई इस फिल्म में विकी कौशल ने विहान नाम के आर्मी आॅफिसर का किरदार निभाया है। फिल्म मेंं विहान के नेतृत्व में एक टीम होती है। ऐसी ही चार टीमें पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करती है और आतंकियों के ठिकानों को ढूंढ-ढूंढ कर खत्म करती है। मालूम हो फिल्म ने बाॅक्स आॅफिस पर अब तक 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर डाली है और अब भी ये बाॅक्स आॅफिस पर रुकने का नाम नहीं ले रही है।
जमीन
साल 2003 में रिलीज हुई अभिषेक बच्चन और अजय देवगन के लीड रोल में बनी फिल्म 'जमीन' भी देश भक्ति की भावना को उजागर करती है। रोहित शेट्टी के निर्देश में बनी इस फिल्म में बिपासा बसु एक एयर होस्टेज की भूमिका में नजर आती हैं और वो जिस विमान पर उस वक्त मौजूद होती हैं, उसे आतंकी हाईजैक कर लेते हैं। आतंकी अपने साथियों को भारतीय जेल से छुड़ने की मांग रखते हैं। वहीं आतंकियों को सबक सिखाने के लिए एसीपी जयदेव(अभिषेक बच्चन) और कोलोनेल रनवीर सिंह(अजय देवगन) प्लान बनाते हैं।

 

 

var width = '100%';var height = '360px';var div_id = 'playid31'; playvideo(url,width,height,type,div_id);

 

 

 

var width = '100%';var height = '360px';var div_id = 'playid36'; playvideo(url,width,height,type,div_id);

Surgical Strike 2: पुलवामा अटैक का बदला लेने पर एयर फोर्स के लिए अक्षय कुमार का ट्वीट कहा गर्व है, बाकी सेलेब्स बोले जय हिंद
Surgical Strike 2 : अजय देवगन ने पीएम मोदी को ट्वीट में टैग कर कही ये बात, किया वायुसेना को सलाम


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.