चेक बाउंस मामले में फंसे राजपाल यादव के ये हैं पांच दमदार किरदार कॉमेडी नहीं हैं सीरियस अवतार

2018-04-24T15:24:31Z

बॉलीवुड के कॉमेडियन राजपाल यादव इन दिनों चेक बाउंस मामले में फंसे हुए हैं। खबरों के मुताबिक राजपाल यादव को दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने 6 महीने की जेल की सजा सुना दी है। बता दें कि राजपाल यादव की इमेज भले ही लोगों के बीच एक कॉमेडियन की हो पर उनकी कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिन्हें देख कर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे। ये हैं राजपाल यादव की वो पांच फिल्में जिन्में वो कॉमेडियन नहीं दिखे अलग ही अवतार में

1. मिथिलेश-मैं, मेरी पत्नी और वो
राजपाल यादव की फिल्म मैं मेरी पत्नी और वो 7 अक्टूबर साल 2005 को रिलीज हुई थी। चंदन अरोरा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में राजपाल यादव एक ऐसे पति के किरदार में हैं जो अपनी पत्नी को शक की नजरों से देखता है। फिल्म में राजपाल का नाम है मिथिलेश और उसकी बीवी का नाम है वीणा। राजपाल यादव को फिल्म में लगता है कि उसकी पत्नी का चक्कर उसी के घनिष्ठ मित्र से चल रहा है।

2. सागर हुसैन-अंडर ट्रायल
फिल्म अंडर ट्रायल में राजपाल यादव जितना सीरियस दिखे हैं उतना तो किसी भी फिल्म में नहीं दिखे हैं। फिल्म में राजपाल यादव सागर हुसैन नाम का किरदार निभाते हैं जो अपनी ही पत्नी और बेटियों के शोषण का आरोपी ठहराया जाता है। फिल्म में राजपाल अपने परिवार को पालने के लिए छोटी सी कंपनी में काम करते हैं जो एक कमरे बराबर जगह पर चलती है पर घर का खर्च इतने से नहीं चल पा रहा होता है तो राजपाल यादव के घरवाले कई तरह के हथकंडे आजमाते हैं। बता दें कि फिल्म का निर्देशन अजीज खान ने किया और फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी।

3. मेजर साइडकिक-द हीरो

अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म द हीरो में सनी देओल, प्रीती जिंटा और प्रियंका चोपडा़ मुख्य किरदार में थे। फिल्म सुपर डुपर हिट गई थी। इस फिल्म में राजपाल यादव ने भी आर्मीमैन की भूमिका निभाई थी। फिल्म में राजपाल यादव सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका निभा रहे थे जिसका नाम था साइडकिक। बता दें कि फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई थी और उस साल सुपरहिट फिल्म रही थी।
4. इकबाल चम्दी-चांदनी बार
मधुर भंडारकर के नर्देशन में बनी फिल्म चांदनी बार में राजपाल यादव ने इकबाल चम्दी की भूमिका निभाई थी। फिल्म चांदनी बार काफी सीरियस टॉपिक पर बनी और साल 2001 में रिलीज हुई थी। फिल्म में राजपाल यादव ने सीरियस एक्टिंग करके फैंस का दिल जीत लिया। फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की की है जो अपने माता पिता को खोने के बाद मुंबई आ जाती है और बार डांसर बन कर जिंदगी का गुजारा करती है। फिल्म में इस लड़की की स्ट्रग्लिंग के बारे में दिखाया गया है। बता दें कि फिल्म की लीड रोल एक्ट्रेस तब्बू हैं।

5. दिलीप-भोपाल ए प्रेयर ऑफ रेन

ये फिल्म भोपाल में हुए गैस कांड की कहानी को पर्दे पर दिखाती है। इस फिल्म में राजपाल यादव एक गरीब पारीवारिक व्यक्ति बने हैं जो अपनी जिंदगी का स्तर सुधारने के लिए एक कैमिकल फैक्ट्री में काम करते हैं। फिल्म रवि कुमार के निर्देशन में बनी है और साल 2014 में रिलीज हुई। फिल्म में दो जर्नलिस्ट भोपाल के कैमिकल प्लॉन्ट का कच्चा चिठ्ठा खोलने की पूरी कोशिश करते हैं पर कुछ भ्रष्ट नेता उन्हें सच्चाई सामने नहीं लाने देते।

बर्थ डे स्पेशल : कॉमेडियन राजपाल यादव की पांच फिल्में जिनमें उन्होंने किया है सीरियस रोल


बॉलीवुड के 10 सदाबहार कॉमेडियन, जो 'भुला' दिए गए



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.