- 6 आरोपी मालदा के पकड़े गये

- कई आरोपी उपद्रव के बाहर भाग निकले

- कई आरोपियों ने पश्चिम इलाके में ले रखी है शरण

- बाजार खाला, हसनगंज, चौक, ठाकुरगंज समेत पश्चिम के कई इलाके में पुलिस दे रही है दबिश

- कम्युनिस्ट दीपक कबीर को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

- खदरा में एक युवक भी पुलिस के रडार पर

LUCKNOW: लखनऊ में हिंसा की साजिश रचने वालों में पश्चिम बंगाल के लोग भी शामिल थे। प्रदर्शन के साथ उपद्रव को हवा देने वाले ऐसे करीब आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पकड़े गए सभी आरोपियों ने बताया कि वह पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो लखनऊ में उपद्रव में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल व कोलकाता से लोग आए थे। कई गुरुवार को घटना के बाद फरार हो गए थे जबकि अभी कुछ पश्चिमी इलाकों में शरण लिए हैं। इसके साथ पुलिस ने उपद्रवियों का साथ देने वाले कम्युनिस्ट दीपक कबीर को भी गिरफ्तार किया है।

बड़ी संख्या में आए थे पश्चिम बंगाल से लोग

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शहर में हिंसा के दो दिन पहले पश्चिम बंगाल व कोलकाता से बड़ी संख्या में लोग लखनऊ आए थे। सुबह 11 बजे परिवर्तन चौक पर भीड़ में वह शामिल भी हुए थे। वह माहौल बिगाड़ने के लिए भीड़ शामिल हुए थे और उपद्रव शुरू कर दिया। घटना को अंजाम देकर कई लोग उसी दिन वापस भाग निकले जबकि कई अभी शहर के अलग-अलग हिस्से में शरण लिए हुए हैं।

मालदा के 6 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने गुरुवार से अब तक उपद्रव में शामिल कई आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं, जिसमें 6 आरोपी पश्चिम बंगाल के मालदा के हैं। उनसे पूछताछ के दौरान पुलिस को इनपुट मिला है कि अभी उनके साथ आए कई और लोग भी शहर में शरण लिए हुए हैं। पुलिस पूछताछ के आधार पर कई इलाकों में दबिश दे रही है, जिसमें बाजार खाला, हसनगंज, चौक, ठाकुरगंज समेत पश्चिम के कई इलाके शामिल हैं।

कम्युनिस्ट दीपक कबीर भी गिरफ्तार

गुरुवार को प्रदर्शन में शामिल कम्युनिस्ट दीपक कबीर को भी हजरतगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दीपक मिश्र उर्फ दीपक कबीर पर आरोप है कि उसने प्रदर्शन के दौरान दंगा भड़काने का काम किया था, जिसके तहत उसे गिरफ्तार किया गया है। वह प्रदर्शन में शामिल होने पश्चिम बंगाल से आए एक दल को लीड भी कर रहा था।

बॉक्स

फोन पर की थी अपील

पुलिस के राडार पर खदरा का एक युवक भी है। वह गुरुवार से लेकर अब तक लगातार पश्चिम बंगाल व कोलकाता में कॉल करके प्रदर्शन में शामिल होने के साथ-साथ हंगामे में शामिल होने की अपील भी कर रहा था। इसकी जानकारी होने पर पुलिस ने न केवल उसे राडार पर ले लिया बल्कि उसे हिरासत में लेने के लिए एक टीम भी गठित कर दी है।

Posted By: Inextlive