- अब तक 6 बदमाश किए जा चुके हैं गिरफ्तार

- अब भी दो आरोपियों की तलाश जारी

देहरादून,

आरपी ईश्वरन के घर में हुई बहुचर्चित डकैती के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वेडनसडे देर रात पुलिस ने हैदर नामक इस आरोपी को बिजनौर से गिरफ्तार किया। इस मामले में अब तक 6 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गये हैं, जबकि दो अब भी फरार चल रहे हैं। इस मामले में पुलिस 30 सितंबर को विरेन्द्र सिंह उर्फ ठाकुर साहब मौ। अदनान, मुजिबुर रहमान उर्फ पीरू और फुरकान को गिरफ्तार किया था, जबकि एक अन्य आरोपी फि रोज पुत्र शहाबुद्दीन को दून पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। चारों ने पूछताछ के दौरान पुलिस के बताया कि डकैती की वारदात को अंजाम देने में उनके साथ हैदर अली पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी महदूद गांव नूरपुर, थाना चांदपुर जिला बिजनौर, फ हीम पुत्र शहाबुद्दीन निवासी रघुवीर नगर नई दिल्ली और मिश्रा नाम को एक अन्य व्यक्ति भी शामिल था।

ठाकुर साहब मानते थे दत्तक पुत्र

पूछताछ में हैदर ने बताया कि पहले वह दिल्ली में बेकरी का काम करता था। तीन साल पहले उसके परिचित तिलकराज के माध्यम से उसकी जान-पहचान वीरेन्द्र सिंह उर्फ ठाकुर साहब उर्फ डीआईजी से हुई। उसके बाद ठाकुर साहब अक्सर उसके यहां आने-जाने लगा। वह उसे दत्तक पुत्र की तरह मानता था। हैदर भी कई बार ठाकुर साहब के घर जाता था। इससे पहले भी दोनों ने मिलकर कई वारदातों को अंजाम दिया था।

ठाकुर साहब ने रची थी साजिश

देहरादून में ईश्वर के घर में हुई लूट की घटना की साजिश भी विरेन्द्र सिंह उर्फ ठाकुर साहब ने ही रची थी। इस साजिश में हैदर के साथ ही अदनान, फईम, मिश्रा, पीरू और फुरकान भी शामिल थे। साजिश 22 सितम्बर की रात मसूरी रोड स्थित एक बड़ी कोठी से की गयी थी। इससे पहले ठाकुर साहब के कहने पर पीरू और फुरकान ने कोठी की रैकी की थी।

लूट के बाद चले गये थे दिल्ली

पुलिस के अनुसार हैदर ने पूछताछ में बताया कि घटना को अंजाम देने के लिये हम बीट ग़ाड़ी से देहरादून आये थे और घटना को अंजाम देने के बाद हम दिल्ली वापस चले गये थे। वारदात में हाथ आई नकदी को उन्होंने रास्ते में बांट लिया था। दिल्ली में उन्होंने कुछ ज्वैलरी बेच दी और बाकी आपस में बांट दी। हैदर ने बताया कि दो दिन पहले उसे ठाकुर साहब की गिरफ्तारी की खबर मिली तो वह ज्वैलरी को बेचकर फरार होने की कोशिश कर रहा था, लेकिन अब तक थोड़ा-बहुत ही बिक पाई थी।

क्या था मामला

बीती 22 सितम्बर की रात को मसूरी रोड, मैक्स हॉस्पिटल में नजदीक रहने वाले आरपी ईश्वरन ने थाना राजपुर में ना दी गयी कि चार हथियारबन्द लोगों ने उन्हें और उनके परिवार को घर पर बन्धक बनाकर घर से नकदी, ज्वैलरी और अन्य सामान लूट लिया है। एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी को मामले की जांच सौंपी गई। शुरुआती जांच पूरी करने के बाद पुलिस ने 30 सितम्बर को तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया, जबकि एक अभियुक्त 1 अक्टूबर और एक अन्य दो अक्टूबर को गिरफ्तार किया जा सकता है।

अब तक बरामद सामान

30 सितम्बर को गिरफ्तार किये गये चार अभियुक्तों से 11 लाख 69 हजार 500 रुपये की नकदी और ज्वैलरी बरामद की गई। एक अक्टूबर को गिरफ्तार किये गये फि रोज से 50 हजार रुपये की नकदी, ज्वैलरी और घटना में इस्तेमाल की गई बीट कार बरामद हुई। बीती रात गिरफ्तार हैदर से 9 लाख, 65 हजार रुपये की नकदी, नीले और आसमानी मनके वाली एक माला, एक सफेद धातु की चेन, एक सफेद मैटल की टूटी हुई रिंग, तीन सफेद मैटल के सिक्के, एक तांबे का सिक्का, सफेद मैटल का एक लॉकेट, सफेद मैटल एक कान का बुंदा और 09 लाख 65 हजार रुपये नकद।

पुलिस टीम

उप निरीक्षक नरेश राठौर, उप निरीक्षक दीपक धारीवाल, उप निरीक्षक हर्ष अरोड़ा, एसओजी देहरादून, कांस्टेबल अरशद, गजेन्द्र, रश्मि, देवेन्द्र, और ललित।

Posted By: Inextlive