विदेशी पिस्टल लेकर दून में घुसे दो चोर गिरफ्तार

2019-12-15T05:45:54Z

-दो माह में ही चोरी की आठ वारदात कर डाली थी

-बसंत विहार थाना पुलिस ने हथियार सहित पकड़ा

-गिरोह से चोरी की आठ वारदातों का माल बरामद

देहरादून

देहरादून पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर गिरोह के दो बदमाशों को पकड़ा है, जो विदेशी पिस्टल लेकर देहरादून में दिन दहाड़े चोरी की वारदात करते थे। बसंत विहार थाना पुलिस ने रैकी पर निकले इस गिरोह के दो बदमाशों को बाइक पर घूमते पकड़ा और तलाशी ली तो उसके पास एक विदेशी और एक देशी दो पिस्टल के साथ 10 जिंदा कारतूस मिले। हथियार लेकर बाइक पर घूम रहे बदमाशों को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि वे रुड़की के कुख्यात शहजाद चोर गैंग के मैंबर हैं। पिछले दो माह में ही देहरादून के बसंत विहार, कोतवाली और पटेल नगर थाना एरिया में सूने घरों में चोरी की आठ वारदात कर चुके हैं। इसके अलावा यूपी, दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में चोरी की वारदातों में लिप्त रहे हैं। पुलिस ने बदमाशों से सख्ती से पूछताछ और उनके ठिकानों की तलाशी लेकर दून में हुई चोरी की सभी आठ वारदातों में चुराए गए अधिकांश जेवर और कैश बरामद करने का दावा किया है।

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि शहर में एक के बाद एक लगातार चोरी की वारदातें हो रही थी। इस पर सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को संदिग्ध लोगों की निगरानी में तैनात किया गया था। इसी क्रम में 13 दिसंबर की रात काली मन्दिर बसंत विहार के पास एसएसआई नवनीत सिंह भंड़ारी व टीम को 2 सन्दिग्ध व्यक्ति मोटरसाइकिल पर एक बंद घर के आस पास घूमते दिखाई दिये। पुलिस ने घेराबन्दी कर पकड़ा और तलाशी ली तो उनके कब्जे से एक पिस्टल और पांच लाइव बुलेट मिले। इस पर दोनों को थाने लाकर डिटेन किया गया। पूछताछ में दोनों ने कबूल किया कि वे शातिर शहजाद चोर गैंग के मैंबर हैं। एक का नाम दानिश पुत्र सलीम निवासी जवईपुरा राम नगर चुंगी रुडकी जिला हरिद्वार और दूसरा शमीम पुत्र इलियास निवासी ग्राम रामपुर निकट बारातघर थाना गंगनहर रूडकी का रहने वाला हैं। उन्हानें पूछताछ में अपने गैंग लीडर शहजाद पुत्र अखलाख उर्फ लक्खा निवासी रामपुर रूडकी जिला हरिद्वार के साथ मिलकर बसंत विहार थाना एरिया की कई पॉश कॉलोनियों में पिछले कुछ दिनों में ही बंद मकानों में चोरियां करना कबूल किया। इसके अलावा दून के कई अन्य थाना क्षेत्रों में भी चोरी करना स्वीकार किये जाने पर रात में ही पुलिस के सीनियर ऑफिसर्स ने सख्ती से पूछताछ की। अभियुक्तों की निशानदेही पर दून में की गई आठ चोरियों से सम्बन्धित ज्वैलरी व कैश बरामद किया गया। गैंग का मुख्य सदस्य शहजाद फ रार है जिसकी गिरफ्तारी हेतु एक टीम रवाना की गई है।

तरीका-ए-वारदात

दोनों चोर वैल ड्रेसअप में बाइक पर दिन में शहर की पॉश कॉलोनियों में घूमते रहते और ज्योंही किसी घर के दरवाजे पर ताला लगा दिखा, उसमें पिछले गेट तोड़कर घुस कर कैश ज्वैलरी चुराकर कुद ही मिनट में फरार हो जाते थे। ये चोर शातिर हैं इनके खिलाफ देहरादून के थाना राजपुर रायपुर ऋ षिकेश में व हरिद्वार के मंगलौर गंगनहर, रुडकी,भगवानपुर में पहले भी कई मामले दर्ज हैं और जेल भी जा चुके हैं।

सहारनपुर से चुराया विदेशी हथियार: पुलिस को दानिश के कब्जे से एक मेड इन इंग्लैंड पिस्टल मिली। पूछताछ में उसने बताया कि पिछले दिनों सहारनपुर में एक घर में चोरी करने घुसे थे। वहीं से यह हथियार भी चुरा लिया था। हथियार काफी महंगा है। बाद में पूछताछ में पता चला कि शमीम ने भी एक हथियार छिपा रखा है। शमीम से भी एक अवैध पिस्टल बरामद हुई। दोनों के कब्जे से 10 जिंदा कारतूस, एक बाइक और तीन मोबाइल फोन मिले। इसके बाद उनको डिटेन करते हुए पुलिस ने दून में आठ चोरी की वारदातों का यह माल भी बरामद कर लिया।

चोरी की आठ वारदातों का माल बरामद।

वारदात: नंबर 1.

थाना बसंत विहार

21 नवंबर को अवनीश कुमार शर्मा के इंजीनिर्यस एनक्लेव में चोरी एफआईआर नंबर 158

जेन्टस रिंग 1 ,

लेडीज रिंग 3

कान के टॉप्स मोती वाले एक जोडी

एक पेडेन्ट मोती वाला,

कान के झालर एक जोडी

कान के टॉप्स 4 जोडी

कान टॉप्स सिंगल 5

एक पेडेन्ट लाल मोती वाला

मंगलसूत्र का पेडेन्ट 1 पीली

वारदात: नंबर 2.

तीन नवंबर को संजय कुमार अग्रवाल, निवासी 678 इन्द्रानगर के घर में चोरी एफआईआर नंबर 142

चांदी की पायजेब बडी एक जोडी

चांदी की पायजेब छोटी 2 जोडी

40 हजार रुपये नकद

वारदात: नंबर 3.

22 नवंबर को अनुराग पाण्डेय 28, हेमकुंज कालोनी विजयपार्क के घर में चोरी एफआईआर नंबर 157

चांदी को 2 सिक्के

चांदी की अंगूठी 6 जोडी

चांदी की 1 चेन

एक जोडी चांदी की पायजेब

नाक की 1 लांग पीली धातु

10 हजार रुपये नकद

वारदात: नंबर 4.

रवीश काला घटनास्थल केन्द्रीय विद्यायल आईटीबीपी सीमाद्वार एफआईआर नंबर 126

पीली धातु का एक कडा

पीली धातु की 1 लेडीज अंगूठी

पीली धातु की एक जोडी झुमके

चांदी की एक जोडी पायजेब

वारदात: नंबर 5.

28 नवंबर को रवि दत्त पचौरी निवासी मोहित नगर 16528ध्11ध्19 वादी

1.पीली धातु की 1 चेन मय पैंडल

2.1 चांदी का सिक्का लक्ष्मी गणेश

3. गाड़ी की आरसी

4. बैंक की पास बुक

5. 20 हजार रुपये कैश

--------------

वारदात: नंबर 6

कोतवाली नगर थाना इलाके में हुई चोरी की दो एफआईआर नंबर 427,428

1 चेन

लेडीज अंगूठी 1

कान के झुमके 1 जोडी

कान के टाप्स 1 जोडी

1 नोज रिंग

चांदी की एक पायजेब

वारदात: नंबर 7

1 अंगूठी

टाप्स 1 जोडी

चांदी की पायजेब 2 जोडी

वारदात: नंबर 8.

पटेल नगर थाना एरियाम में हुई चोरी की माल बरामद एफआईआर नंबर 458

चेन मय लाकेट 1

टाप्स 1 जोडी

एक लाकेट

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.