- ऋषिकेश पुलिस ने चेकिंग के दौरान दबोचे चोरी के अरोपी

- चोरी का माल भी बरामद, दो दुकान एक घर में की थी चोरी

देहरादून, ऋषिकेश पुलिस ने चोरी की तीन वारदातों का खुलासा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चोरी का माल भी बरामद हुआ है। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

24 जून को घाट रोड पर तोड़ा दुकान का ताला

चोरी की पहली वारदात 24 जून की रात घाट रोड स्थित विजय मोहन पुत्र ओमप्रकाश मोहन निवासी गली नंबर 5 गंगा नगर के दुकान पर हुई थी। दुकान के शटर का ताला तोड़कर चोरी की गई।

25 जून को दून तिराहा पर दुकान में चोरी

पुलिस ने बताया कि 25 जून की रात लक्ष्मण झूला मार्ग दून तिराहा स्थित सोमनाथ शर्मा की शर्मा एंड कंपनी का के दुकान का ताला तोड़ा और 2 हजार रुपए चुरा लिए।

29 जून को वीरभद्र इलाके में घर में चोरी

29 जून की रात को वीरभद्र कॉलोनी में अमित कुमार पुत्र गुरदयाल सिंह अपने परिवार के साथ बाहर गए थे। चोरों ने घर का ताला तोड़ माइक्रो मैक्स टीवी 40 इंच, एक कट्टा चावल, 6 कट्टे गेंहूं चुरा लिए।

चेकिंग के दौरान दबोचे

चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने रेगुलर चेकिंग शुरू की। 30 जून की रात पुलिस ने यूके 14 एफ 4072 नंबर की बाइक पर सवार दो युवकों को रोका तो वे भागने लगे। पीछा कर पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। आरोपियों ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली।

नशे की लत पूरी करने को चोरी

आरोपियों ने बताया कि वे नशे के आदी हैं, इसी लत को पूरी करने के लिए वे चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। रचित नाम का आरोपी 10 वीं और शेखर 12 वीं पास है, दोनों दोस्त हैं।

आरोपियों की पहचान

- रचित कठैत उर्फ रानू पुत्र रामसिंह निवासी गली नंबर 2 सुमन विहार बापू ग्राम, आईडीपीएल

- शेखर ध्यानी पुत्र कमल किशोर ध्यानी निवासी गली नंबर 3 बापू ग्राम ऋषिकेश

बरामद माल

1- 42 इंच एलईडी टीवी

2- 1 कट्टा चावल

3- 6 कट्टे गेंहू

4- 27 हजार कैश

5- एक बाइक

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने एक हफ्ते के भीतर इलाके में चोरी की तीन वारदातों को अंजाम दिया। दोनों को चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

रितेश साह, थाना इंचार्ज, ऋषिकेश

Posted By: Inextlive