-पीजीआई की वृंदावन कॉलोनी में एडीजे के घर चोरों ने बोला धावा

-बहन दो बच्चों के साथ रहती थीं इस घर में

LUCKNOW: पीजीआई एरिया स्थित वृंदावन कॉलोनी में दुस्साहसी चोरों ने एक जज के घर पर धावा बोल दिया। ताला तोड़कर भीतर घुसे चोर किस कदर बेखौफ थे कि उन्होंने पहले जज की किचन में खाना पकाया, बड़े ही इत्मिनान से डायनिंग टेबल में बैठकर दावत उड़ाई और जूठे बर्तन छोड़ माल समेटकर फुर्र हो गए। बुधवार रात जब जज की बहन इलाहाबाद से वापस लौटीं तो वारदात का पता चला। उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी है।

बहन रहती हैं घर में

मुरादाबाद डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में एडीशनल डिस्ट्रिक्ट जज आरबी सरोज का वृंदावन कॉलोनी में मकान नंबर 10बी-322 है। एडीजे सरोज परिवार के साथ मुरादाबाद में ही रहते हैं, जबकि इस मकान में उनकी बहन रीना अपने दो बच्चों के साथ रहती हैं। बीती 14 जनवरी को रीना मकान में ताला बंदकर अपने बच्चों को लेकर इलाहाबाद स्थित गांव चली गई थीं। बुधवार रात रीना गांव से वापस लौटीं।

नजारा देख उड़े होश

वापस लौटने पर रीना ने गेट पर लगा ताला खोला और सामान व बच्चों को लेकर मकान में दाखिल हुई। पर, भीतर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। सभी दरवाजे खुले हुए थे और उनमें लगे ताले टूटे पड़े थे। बदहवासी की हालत में रीना भागकर अंदर पहुंची तो वहां कमरे में रखी अलमारी खुली हुई थी और लॉकर भी टूटा हुआ था। रीना ने बताया कि लॉकर में रखा 18 हजार रुपये और करीब 15 हजार रुपये की ज्वैलरी गायब थी। इसके बाद रीना ने पूरे घर की पड़ताल की तो दोनों बाथरूम में लगी सात महंगी टोटियां और शावर भी नदारद थे।

डायनिंग टेबल पर रखी थीं जूठी प्लेट्स

बाथरूम की पड़ताल के बाद रीना किचन पहुंची तो उन्हें चोरों के दुस्साहस का अंदाजा हो गया। दरअसल, किचन में रखे गैस चूल्हे में एक बर्नर पर प्रेशर कुकर व दूसरे पर कढ़ाई रखी हुई थी। करीब जाने पर पता चला कि प्रेशर कुकर में चोरों ने दाल और चावल व कढ़ाई मे सूखी सब्जी पकाई। इसके बाद चोरों ने डायनिंग टेबल पर बैठकर इस खाने की दावत उड़ाई और जूठी प्लेट वहीं छोड़ माल समेटकर चलते बने। हताश रीना ने पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इंक्वायरी शुरू कर दी। एसओ विनोद यादव ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लिया गया है और चोरों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है।

Posted By: Inextlive