मंडुवाडीह में दिनदहाड़े चोरों ने दो घरों में मारा हाथ, ले उड़े लाखों का सामान

कपसेठी, लहरतारा और कैंट में पुलिस को दिया चैलेंज

VARANASI: चोरों के हौसले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं और पुलिस है कि इनके आगे पस्त साबित हो रही है। यही वजह है चोर अब दिन रात दोनों वक्त उत्पात मचाये हुए हैं। शुक्रवार को चोरों ने मंडुवाडीह में दिनदहाड़े दो घरों में हाथ मारा और लाखों का माल ले उड़े। वहीं गुरुवार रात भी चोरों ने कपसेठी स्थित बैंक, कैंट और लोहता से लाखों का माल समेटा और आराम से निकल गए।

कुछ देर में हुआ काम

मंडुवाडीह के डीरेका चौकी से कुछ दूरी पर शुक्रवार को दिनदहाड़े चोरों ने बंद मकान के मेन गेट का ताला तोड़कर अंदर रखी आलमारी से लाखों रुपये के माल को चुरा लिया। पटना के रहने वाले रहने वाले धनंजय सिंह डीरेका में सीनियर सेक्शन इंजीनियर हैं और क्वार्टर नंबर ख्म्म् (ए) में रहते हैं। बच्चों का स्कूल बंद होने के कारण पूरा परिवार बिहार गया है जबकि धनंजय सुबह ऑफिस चले गए। दोपहर में लंच टाइम पर घर लौटे तो देखा कि मेन गेट का ताला टूटा था और चोरों ने आलमारी में रखी एक सोने की चेन, एक बाली, तीन सोने की अंगूठी, एक हार, एक झुमका समेत लाखों के सोने चांदी के गहनों और बर्तनों को पार कर दिया था। वहीं इन्ही के क्वार्टर के सामने ख्म्म् (ब) में रहने वाले विक्रम सिंह के घर भी चोर घुसे। उनके घर के मेन गेट का ताला टूटा मिला। चोरी कितने की हुई है यह परिवार के आने के बाद ही पता चलेगा।

बैंक में घुसे चोर

कपसेठी के कालिका धाम बाजार स्थित काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक में गुरुवार रात सेंध लगाकर चोर बैंक में दाखिल हुए और स्टोर रूम का ताला तोड़ कर अंदर घुसे लेकिन वहां उनको कुछ नहीं मिला। जिसके बाद चोरों ने स्ट्रांग रुम को ताला तोड़ने के बाद कैश सेफ (लाकर) तोड़ने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। कैश काउंटर से भी छेड़छाड़ हुई लेकिन वहां भी चोरों के हाथ कुछ नहीं लगा। शुक्रवार को बैंक खोलने के वक्त प्रभारी मैनेजर प्रहलाद यादव, कैशियर विवेक टंडन, पहुंचे और बैंक का चैनल गेट खोलकर अंदर घुसे तो अंदर का नजारा देखकर सन्न रहे गए और सूचना कंट्रोल रुम को दी। सूचना पर एसओ विनोद मिश्रा मौके पर पहुंचे। पुलिस के मुताबिक चोरों के हाथ कुछ भी नहीं लगा है। बता दें कि इसके पहले भी बैंक में चोरी का प्रयास हुआ था। एसओ के मुताबिक बैंक में सीसी कैमरा नहीं है और बैंक से कहने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

सीसी कैमरे में कैद हुआ चोर

कैंट थाना क्षेत्र के वरुणापुल इलाके में भी चोरों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। यहां मोहम्मद नासिर के घर देर रात घुसे चोर ने घर से ब्फ् हजार रुपये कैश और चार मोबाइल फोन पार कर दिया। चोर मेन गेट से अंदर घुसा। बगल वाले घर के मेन गेट पर लगे सीसी टीवी में एक युवक की अंदर जाते और बाहर आते की तस्वीर कैद हुई है। वहीं चोरों ने लोहता के भट्ठी गांव निवासी राजू प्रजापति के कपड़ा कारखाने से दो मशीनों पर लगे कपड़ों के थान को चोरी कर लिया। पीडि़त के मुताबिक चोरी गए कपड़े की कीमत लगभग फ्भ् हजार रुपये है।

Posted By: Inextlive