-एडिशनल एडवोकेट के घर चोरों ने हाथ साफ किया, तीन लाख कैश व ढाई लाख के ज्वेलरी उड़ाए

-चकारम के वीआईपी एरिया में चोरों ने दिखाई ताकत, एक्स डीजीपी के घर के करीब है एडवोकेट शिवेन्द्र किशोर का घर

PATNA: चोर हर दिन शहर के किसी न किसी घर या दुकान को निशाना बना रहे हैं। शुक्रवार की रात भी अपने भाई की मय्यत में गए पटना हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट व एडिशनल एडवोकेट जेनरल शिवेन्द्र किशोर के घर को निशाना बनाया और कैश सहित लाखों के जेवरात ले उड़े। घटना बुद्धा कॉलोनी थाना के चकारम एरिया मकान नम्बर ए-क्09 की है। शिवेन्द्र किशोर के भाई भूपेन्द्र किशोर की मौत शुक्रवार को हो गई वे पटना म्यूजियम में काम करते थे और एसके नगर रोड नम्बर क्ब् के मकान नम्बर भ्फ् में रहते थे। मौत की खबर मिलने के बाद शिवेन्द्र किशोर अपनी पत्‍‌नी बिन्दू किशोर के साथ एसके नगर गए थे। रात में वहीं रुके। सुबह उन्होंने अपने मुंशी सोहैल अहमद को लाइट ऑफ करने के लिए भेजा। सुबह करीब साढ़े आठ बजे जब सोहैल घर पहुंचे और फ‌र्स्ट फ्लोर पर गए, तो उनके होश उड़ गए। सीढ़ी के पास से सटे कमरे का ताला तोड़ा हुआ था और कमरे में अंदर सामान बिखरे पड़े थे।

बेटा-बेटी दोनों मुम्बई में रहते हैं

कमरे का आलमीरा भी तोड़ा हुआ था। उन्होंने तत्काल शिवेन्द्र किशोर को इसकी जानकारी दी। उसके बाद वे लोग भी घर पहुंचे, तो घर से तीन लाख कैश व करीब ढाई लाख के सोने की ज्वेलरी चोरी हो गई थी, साथ ही दो कीमती रिस्ट वाच भी लापता थे, जिसकी कीमत करीब क्भ् हजार बताई जा रही है। मुंशी सोहैल अहमद ने बताया कि शुक्रवार की सुबह ही साहब भागलपुर के लिए निकले, पर रास्ते में ही उनके भाई की मौत की जानकारी मिली, जिसके बाद वे अपने अन्य रिश्तेदारों के साथ सीधे भाई के घर ही पहुंचे थे। वैसे घर में एडवोकेट शिवेन्द्र किशोर और उनकी पत्‍‌नी ही रहते हैं। बेटा और बेटी दोनों मुम्बई में रहते हैं। मानवाधिकार आयोग के मेंबर व पूर्व डीजीपी के घर के पड़ोसी हैं।

दूसरे फ्लोर को भी खंगाला

चोरों के मकान में घुसने के पैर के निशान दीवार से सटे रखे बालू पर है। फ‌र्स्ट फ्लोर के अलावा दूसरे तल्ले पर भी चोरों ने तोड़फोड़ मचाई थी, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। नीचे एडवोकेट के ऑफिस को भी चोरों ने खंगाला है। उनके बेटे दिवाकर किशोर जो फिलहाल मुम्बई में है, उनका भी कमरा चोरों ने सर्च किया है। हालांकि चौंकाने वाली बात यह है कि उस कमरे में रखे डेल कंपनी का ब्लैक कलर का लैपटॉप टेबल पर ही पड़ा था उसे चोरों ने नहीं छुआ है। खास बात यह है कि नीचे के कमरे के ताले की चाभी उपर रहती है और कमरा चोरों ने तोड़ नहीं, बल्कि चाभी से ही खोला है। वैसे ऑफिस में कई जरुरी केस की फाइलें भी थी। मुंशी सोहैल अहमद ने बताया कि फाइलों के बारे में अभी जानकारी नहीं ली गई है कि उसमें से कोई लापता है कि नहीं।

बाहर सिर्फ तीन लोगों का आना-जाना

शिवेन्द्र किशोर के घर में आमतौर से बाहर के तीन लोगों का ही आना-जाना है। एक उनका भरोसेमंद मुंशी जो पिछले दस सालों से उनकी सेवा में है। मधुबनी के रहने वाले सोहैल अहमद चकारम में ही डेरा लेकर रहते हैं। इसके आलावा दो महिलाएं हैं, जो घर का काम करने आती हैं। वैसे बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस मामले की छानबीन में लगी थी। दोपहर बाद तक सामानों को हाथ लगाने की इजाजत नहीं थी। एफएसएल टीम का इंतजार किया जा रहा था। सिटी एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि ज्वेलरी और कैश की चोरी हुई है। पुलिस लग गई है और हम इस केस को जल्द डिटेक्ट कर लेंगे।

Posted By: Inextlive