- सेना के जवान, महिला कांस्टेबल का उड़ाया सामान

- ब्लेड से बैग काटकर गायब कर दिया लाखों का गहना

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : रोडवेज की बसों में चोरों का गैंग एक्टिव हो गया है। एक हफ्ते के भीतर गोरखपुर से जाने वाली दो बसों में वारदातें हुई। चोरों ने सेना के जवान और एक महिला कांस्टेबल का लाखों रुपए का गहना, नकदी गायब कर दिया। सैनिक ने सैटर्डे को कैंट थाना में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

फैमिली के साथ शादी में जा रहा था संजय

कुशीनगर जिले के कसया, धोबही निवासी संजय मद्धेशिया आर्मी जवान है। उसकी तैनाती अंबाला में चल रही है। उसके रिश्तेदार महराजगंज जिले के ठूंठीबारी में रहते हैं। 30 नवंबर को रिश्तेदार के घर आयोजित शादी समारोह में शामिल होने के लिए वह पत्‍‌नी और मां के साथ निकला, कसया से गोरखपुर आया। गोरखपुर से रोडवेज की बस में सवार होकर ठूंठीबारी चला गया। बस से उतरकर रिश्तेदार के घर पहुंचे तो चोरी की जानकारी हुई। बैग के बगल में लगी चेन खोलकर चोरों ने ब्लेड से काटकर गहना, नकदी निकाल लिया था। संजय ने बताया कि गोरखपुर में उसके बगल में बैठे संदिग्ध युवकों ने हरकत की। बैग में डेढ़ लाख के गहने और साढ़े सात हजार रुपए नकद थे।

महिला कांस्टेबल का ब्रीफकेस लेकर उतर गए बदमाश

महराजगंज जिले में तैनात महिला कांस्टेबल दुर्गा की रिश्तेदारी में शादी थी। एक दिसंबर को वह गोरखपुर स्थित अपने आवास पर आई। वहां से रोडवेज की बस पकड़कर मऊ जाने को निकली। रेलवे बस स्टेशन से बस रवाना हुई तो उनके बगल में आकर दो युवक बैठ गए। नौसढ़ में अचानक दोनों युवक बस रोककर उतर गए। तभी दुर्गा की नजर अपने ब्रीफकेस पर पड़ी। ब्रीफकेस गायब होने पर वह शोर मचाने लगी, लेकिन तब तक बस काफी आगे बढ़ चुकी थी। ब्रीफकेस में करीब 3 लाख की ज्वेलरी सहित कई कीमती सामान थे।

यात्रा के दौरान बरतें एहतियात

किसी संदिग्ध व्यक्ति से कोई बातचीत न करें।

कोई कुछ खाने-पीने की वस्तु दें तो कतई स्वीकार न करें।

अपने बैग, सामान, ब्रीफकेस की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें।

कीमती वस्तुओं से भरा सामान इधर-उधर लावारिस न छोड़ें।

बहुत जरूरी न हो तो कीमती सामान के साथ यात्रा करने से बचें।

बसों में होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस जांच पड़ताल करेगी। ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए पब्लिक को सतर्कता बरतनी होगी।

रामकृष्ण भारद्वाज, एसएसपी

Posted By: Inextlive