-तीन लाख के गहने, मोबाइल और सामान बरामद

-क्राइम ब्रांच, कोतवाली पुलिस को मिली कामयाबी

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के बहुचर्चित डबल मर्डर में फरार तीसरे आरोपी को पुलिस ने शनिवार को दुर्गाबाड़ी चौक से अरेस्ट किया गया। उसके खिलाफ एसएसपी ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। एसपी क्राइम मानिक चंद सरोज ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से दंपति का मोबाइल, तीन लाख के गहने, मलेशिया और सिंगापुर की मुद्राओं सहित भारी सामान बरामद हुआ। वारदात के चौथे आरोपी गोलू की पुलिस तलाश कर रही है।

कई सामान मिले

गौरतलब है कि बीते सात जनवरी की रात कोतवाली, विन्ध्यवासिनी नगर मोहल्ला निवासी रेलवे इंजीनियर संजय श्रीवास्तव, उनकी पत्नी तुलिका श्रीवास्तव की हत्या कर बदमाशों ने घर में लूटपाट की थी। मामले में दो बदमाश पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। शनिवार को तीसरे बदमाश नियामत चक निवासी राजू नाई उर्फ दिलीप के बारे में पुलिस को सूचना मिली। कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने उसको दुर्गाबाड़ी से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसके पास से लूट के गहने, मोबाइल, मलेशिया और सिंगापुर के डॉलर सहित कई सामान बरामद हुए।

मर्डर, लूट के बाद पहुंचा ससुराल

शादी ब्याह में कैटरिंग का काम करने वाले राजू उर्फ दिलीप ने पुलिस को बताया कि पिंटू उर्फ अनवर, रेहान उर्फ सोनू और गोलू उसके बचपन के मित्र हैं। तीनों अक्सर जटाशंकर चौक पर जुटते थे। रुपए-पैसे की कमी से सभी परेशान थे। ट्रैवेल एजेंसी की गाड़ी चलाने वाले पिंटू ने विन्ध्यवासिनी नगर निवासी दंपति के बारे में बताया। सॉफ्ट टारगेट जानकर चारों ने लूटपाट की योजना गढ़ी। पांच जनवरी को दंपति के घर पहुंचकर रेकी की। इसके बाद सात की रात एक बजे जटाशंकर चौराहे जुटकर अलाव तापा। फिर लूटपाट के लिए इंजीनियर संजय श्रीवास्तव के घर में घुस गए।

चोरी कहकर ले गए

पुलिस हिरासत में राजू ने मर्डर की कहानी सुनाई। बताया कि वारदात के पहले उसको देसी शराब पिलाई गई। शराब पीकर वह नशे में धुत हो गया। पिंटू ने घर में चोरी करने के लिए कहा था। वहां पहुंचे तो सोनू और पिंटू ने दंपति का कत्ल कर दिया। पिंटू ने आदमी का कत्ल किया। सोनू ने लेडीज को मार डाला। इसके बाद घर में आराम से लूटपाट किया गया। घर से निकलकर बिना कपड़े बदले सभी लोग फतेहपुर निवासी पिंटू के मामा के घर चले गए। पिंटू के मामा ने लूट के गहनों से 15 हजार के जेवर बेचकर राजू और सोनू को पैसे दिए।

कम कमाई पर छोड़ गई पत्‍‌नी

राजू ने बताया कि वह दो भाई हैं। उसका बड़ा भाई एक गायक के साथ रहता है। कैटरिंग के काम से कमाई होती थी। इसलिए अक्सर पत्‍‌नी से झगड़ा होने लगा। सात माह पत्‍‌नी उसको छोड़कर मायके चली गई। उसने कहा कि था कोई दूसरा काम करो जिससे अधिक कमाई हो। राजू ने कहा कि इसलिए वह चोरी की योजना में शामिल हो गया। घटना के बाद भागकर पत्‍‌नी के मायके छत्तीसगढ़ प्रांत के बिलासपुर, बेलौदा चला गया था। लेकिन पुलिस उसकी तलाश में वहां पहुंच गई। इस वजह से उसे ससुराल से भागना पड़ा। राजू ने कहा कि उन लोगों ने कभी नहीं सोचा था कि पुलिस पकड़ लेगी। उनको लगा कि पुलिस इधर-उधर बड़े बदमाशों की तलाश करेगी। कोई उन पर शक नहीं कर सकेगा। इसलिए बाद में गहने बेचकर मौज करेंगे।

पहले नहीं किया गलत काम

पूछताछ में राजू ने अपने साथी पिंटू को शरीफ बताया। कहा कि इसके पहले उसने कभी कोई गलत काम नहीं किया। गाड़ी चलाने पर उसको जो रुपए मिल जाते थे। उन्हीं से उसका काम चलता था। इसलिए जब उसने इंजीनियर के घर में चोरी की बात की तो वह साथ चला गया।

-16 जनवरी 15 तीसरा आरोपी राजू नाई उर्फ दिलीप को पुलिस ने अरेस्ट किया, करीब तीन लाख का जेवर बरामद।

वर्जन

डबल मर्डर में एक आरोपी गोलू की गिरफ्तारी बाकी है। पुलिस टीम उसकी तलाश में लगी है। जल्द ही उसको भी अरेस्ट कर लिया जाएगा। राजू के खिलाफ एसएसपी ने पांच हजार का इनाम घोषित किया था। कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को प्रोत्साहन के रूप में इनाम मिलेगा।

-मानिक चंद सरोज, एसपी क्राइम

मिलेगा पांच हजार का इनाम

राजू की गिरफ्तारी पुलिस के चुनौती थी। कोतवाली इंस्पेक्टर विजयराज सिंह, एसआई दिपेंद्र कुमार बलियान, स्वाट प्रभारी धर्मेद्र कुमार सिंह, कांस्टेबल अविनाश त्रिपाठी, मनोज चौरसिया, सनातन सिंह, धर्मेद्र तिवारी, मोहम्मद कुतुबुद्दीन, शोएब और कांस्टेबल अभय की टीम राजू की तलाश में जुटी। लेकिन उसके बारे में सही जानकारी नहीं मिल पा रही थी। छत्तीसगढ़ के एक होटल में टीम को ठहरना पड़ा। संयोग से उसी होटल में राजू की लोकेशन मिली। ससुराल में पत्‍‌नी को मना पाने में नाकाम राजू ने होटल में ठहरने के लिए कमरा लिया था। पुलिस ने उसे दबोचने की केाशिश तो वह भाग निकला।

बॉक्स

डबल मर्डर कब-कब क्या हुआ

-07 जनवरी 15 की रात दो बजे दंपति संजय और तुलिका का मर्डर, लूटपाट।

-08 जनवरी 15 की सुबह साढ़े नौ बजे लूटपाट की सूचना पुलिस को मिली।

-10 जनवरी 15 को मुख्य आरोपी जटाशंकर चौक निवासी पिंटू उर्फ अनवर और उसके मामा महताब निवासी बेती सदाद, फतेहपुर को पुलिस ने अरेस्ट किया।

-14 जनवरी 15 को वारदात का दूसरा आरोपी नियामत चक, बबीना रोड निवासी रेहान उर्फ सोनू अरेस्ट।

Posted By: Inextlive