कुंभ के कार्यो का थर्ड पार्टी निरीक्षणकर्ता के रूप में चयन किए जाने हेतु कम्पनियों ने प्रस्तुत किया प्रजेंटेशन

-कमिश्नर ने कम्पनियों के अधिकारियों को कार्यो के सुसंगत संचालन की दी जानकारी

ALLAHABAD: कुंभ के कार्यो का थर्ड पार्टी निरीक्षण एजेंसी के चयन के लिए गुरुवार को एडीए सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने तीन एजेंसियों में बीएलजी कन्सट्रक्शन, टीयूवीएसयूडी तथा मेन हार्ट कम्पनियों के प्रजेंटेशन को गौर से देखा। उन्होंने कहा कि चयनित होने वाली कंपनी को अनिवार्य रूप से न्यूनतम 30 प्रतिशत स्टाफ एवं ऐसा अनुभवी टीम लीडर को अपने पे रोल पर रखना होगा। इन्हें अपने उददेश्य और कार्यशैली की पूरी जानकारी होनी चाहिए।

नहीं चलेगा पक्षपात

कमिश्नर ने कहा कि एजेंसी को अपना काम ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ करना होगा। टीम लीडर और अधिकारियों को क्षेत्रीयता या अन्य किसी प्रभाव नहीं आकर केवल काम पर ध्यान देना होगा। यह भी जोर देकर कहा कि कायरें की गुणवत्ता, उनकी लागत और समय-सीमा पर प्रभावी नियंत्रण सुनिश्चित किया जाए, जिससे बेहतर परिणाम हासिल हो। एजेंसी द्वारा किया जाने वाला निरीक्षण पूरी तरह से संतुलित होना चाहिए।

असंगत नहीं होगा सेवा शुल्क

उन्होंने कम्पनियों को अपने स्तर से डाटाबेस सॉफ्टवेयर विकसित कर पीएमसी द्वारा दिए गए डाटाबेस एवं सॉफ्टवेयर को उससे मैच कराते हुए तुलनात्मक डाटा हमेशा तैयार रखने की जिम्मेदारी की जानकारी दी। स्पष्ट शब्दों में यह कहा कि यदि किसी दशा में कम्पनी द्वारा चार्ज किया जाने वाला सेवा शुल्क अधिक और असंगत लगेगा तो उसकी सभी योग्यताओं पर यह नकारात्मक रूप से भारी पड़ेगा। परीक्षण के दौरान सभी कम्पनियों के टर्नओवर, उनकी जनशक्ति तथा उनके अवस्थापना सम्बन्धी विषयों के विशेषज्ञों द्वारा गहराई से छानबीन की गयी। इस मौके पर मेलाधिकारी विजय किरन आनंद के साथ उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण, नगर आयुक्त तथा लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, जल निगम, बिजली विभाग के सर्वोच्च अधिकारी एवं विशेषज्ञ मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive