- बांसगांव के भैरोपुर में हुआ हंगामा

- पुलिस की सख्ती पर बूथ से हुए दूर

GORAKHPUR: पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में भी बूथ पर हो हल्ला, हंगामा होने की सूचना ने परेशान किया। ज्यादातर जगहों पर दोपहर में सन्नाटा पसर गया। सुबह और तीसरे पहर में बूथ पर चहलपहल रही। बांसगांव में वोट डालने के चैलेंज को लेकर दो प्रत्याशियों के कार्यकर्ता भिड़ गए। पुलिस ने सख्ती दिखाकर लोगों को बूथ से बाहर खदेड़ा। कौड़ीराम और गगहा ब्लाक में मतदाताओं के बीच उत्साह की कमी नजर आई। कोरम पूरा करने के माहौल में लोगों ने वोट पोल किया।

रुक जाइए, नाश्ता करने दीजिए

कौड़ीराम के डंवरपार पूर्व माध्यमिक विद्यालय सुबह 10 बजे वोटर्स की भीड़ कम रही। इस बीच मौका देखकर पोलिंग कर्मचारी नाश्ता करने में बिजी हो गए। इस दौरान कुछ लोग वोट डालने पहुंचे तो कर्मचारियों ने कहा अभी थोड़ी देर रुक जाइए। नाश्ता कर लेने दीजिए, फिर वोट डालने आइए।

नाम में गड़बड़ी पर वोट से रोका

गगहा के प्राथमिक विद्यालय करवल, मझगांवा में पहली बार वोट डालने आई युवती को कर्मचारियों ने बूथ से लौटा दिया। युवती को मिली मतदान पर्ची पर सरिता लिखा था, जबकि युवती के पास मौजूद आधार कार्ड पर सारिका सिंह के नाम से था। हालांकि पहचान की पुष्टि पर सीडीओ कुमार प्रशांत ने वोट डालने में सहयोग करने का निर्देश मतदान कर्मचारियों को दिया।

उम्र पर मत जाइए, जज्बा जवां है

युवाओं से ज्यादा चुनाव को लेकर बुजुर्ग उत्साहित हैं। हर बूथ पर सीनियर सिटीजन की अच्छी तादाद नजर आ रही। प्राथमिक विद्यालय पिछौरा में सौ साल की मुन्नी देवी वोट डालने पहुंचीं। कौड़ीराम में 72 साल की सावित्री देवी ने वोट दिया। बीमार होने के बावजूद फैमिली मेंबर्स की मदद से उन्होंने वोट दिया। इसी बूथ पर पहुंचे अलगू उत्साह से लबरेज रहे। 73 साल के रामलाल ने अपनी उम्र छिपाने की कोशिश की। 10 साल कम बताकर वह लोगों को वरगलाते रहे। अचानक उनकी पोल खुली तो लोग हंस पड़े। लोगों के हंसने पर कहा हम अभी बूढ़े थोड़े हुए हैं।

वोट डालने को लेकर भिड़े एजेंट

बांसगांव के भैरोपुर में दोपहर बाद पोलिंग स्टेशन पर मतदान को लेकर एजेंट भिड़ गए। गांव का एक वोटर राशन कार्ड लेकर वोट डालने पहुंचा। एक प्रत्याशी के समर्थक ने उसको वोट लिए भीतर पहुंचाया। तभी दूसरे लोगों ने सफेदा लगाकर नाम बदलने का आरोप लगाया। वोटर के साथ आए नेता ने चैलेंज वोट का हवाला दिया। इससे अन्य प्रत्याशियों के समर्थकों से कहासुनी हो गई। कमरे के भीतर घुसे एजेंट हाथापाई पर उतारू हो गए। गुस्साई पुलिस तेवर दिखाकर सभी को पोलिंग स्टेशन से बाहर खदेड़ा। अफसरों के हस्तक्षेप पर किसी तरह से मामला सुलटा।

कर्मचारी को आया हार्ट अटैक

बांसगांव के विशुनपुर में बूथ 13 पर तैनात कर्मचारी प्रह्लाद की तबियत अचानक बिगड़ गई। हार्ट अटैक की शिकायत होने पर रिटर्निग आफिसर ने उनको हास्पिटल पहुंचाया। वहां उसका इलाज चल रहा है।

फर्जी वोटरों के मंसूबे हुए नाकाम

पंचायत चुनाव में जीतने के लिए एक-एक वोट की अहमियत सामने आई। कुछ लोगों ने अपने प्रत्याशी के पक्ष में फर्जी वोट पोल करने की कोशिश की। लेकिन उनके मंसूबे दूसरे एजेंट्स की सक्रियता से फेल हो गए। जलपालपार में एक युवक फर्जी वोट डालने की कोशिश में पकड़ा गया।

Posted By: Inextlive