- साथियों की पिटाई से बिफरे थे किन्नर

- चौरीचौरा थाना का घेराव कर किया प्रदर्शन

CHAURI CHAURA: चौरीचौरा पुलिस पर साथियों की पिटाई का आरोप लगाकर किन्नरों ने गुरुवार सुबह थाना घेर लिया। हंगामा कर रहे किन्नरों की हरकत देखकर पुलिस कर्मचारी भाग खड़े हुए। कपड़े उठाकर किन्नरों ने सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसओ ने किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। किन्नरों ने चेतावनी दी है कि कार्रवाई न होने पर दोबारा थाने का घेराव करेंगे।

रात में ले गई थी पुलिस

बुधवार की रात चौरीचौरा पुलिस गश्त पर निकली थी। फुटहवा ईनार चौराहे से थोड़ी दूरी पर रात करीब दो बजे किन्नर और दो संदिग्ध युवक नजर आए। उनकी हरकतों से पुलिस को शक हुआ। संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए पुलिस उनको थाने उठा ले गई। युवकों की पहचान गीता वाटिका निवासी विजय सोनकर और पश्चिमी चंपारण के मदरिया निवासी विशाल के रूप में हुई। रात में युवकों के थाने ले जाने की सूचना पर किन्नर जमा हो गए। हो हल्ला करके अपने साथियों को छुड़ा लिया।

तलाश में पहुंचे थाने

गुरुवार की सुबह मामले की जानकारी अन्य किन्नरों को हुई। किन्नरों ने आरोप लगाया कि सिपाहियों ने बेवजह उनके साथियों की पिटाई कर दी। इसको लेकर किन्नरों का गुस्सा भड़क उठा। किन्नरों ने उन सिपाहियों की तलाश शुरू कर दी जिन्होंने युवकों को पकड़ा था। वह चौराहे पर नहीं मिले तो जमा होकर किन्नर थाने पहुंच गए। दोनों सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। कपड़े उठाकर प्रदर्शन करने लगे। तमाशा देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। बवाल बढ़ता देखकर एसओ ने मामले में हस्तक्षेप किया। दोनों सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

बॉक्स

पहले भी पुलिस झेल चुकी है गुस्सा

यह पहली बार नहीं है जब किन्नर इस कदर नाराज हुए हैं। किन्नरों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पुलिस पहले भी गुस्सा झेल चुकी है।

-चिलुआताल एरिया में दो साल पहले डकैती के एक मामले में पुलिस ने किन्नर को पूछताछ के लिए उठाया था। तब उसके पक्ष में किन्नरों ने चिलुआताल थाना पर जमा होकर प्रदर्शन किया था।

-रेलवे स्टेशन रोड पर एक युवक से चार लाख की लूट की सूचना पुलिस को मिली। रात में स्टेशन रोड पर घूमने वाले एक किन्नर को पुलिस पकड़ लिया। इससे गुस्साएं किन्नरों ने रेलवे कॉलोनी पुलिस चौकी पर बवाल काटा। तब जाकर पुलिस ने आरोपी किन्नर को थाने से छोड़ दिया।

-सहजनवां में फर्जी किन्नर के वसूली करने को लेकर थाने में हंगामा कर चुके हैं।

-दो साल पहले बेलीपार थाना में किन्नरों के बवाल करने पर पुलिस कर्मचारी भाग खड़े हुए थे।

वर्जन

साथी की पिटाई का आरोप लगाकर किन्नर थाने पहुंचे थे। उनको समझा बुझाकर शांत कराया गया। मामले की जांच कराकर सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-राजेश मिश्र, एसओ चौरीचौरा

Posted By: Inextlive