तेजी से परिवारों के बीच फैल रहा कोरोना

कोरोना संक्रमण से 85 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

Meerut। गुरुवार को एक बार फिर कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से उछाल आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। गुरुवार को एक संक्रमित की मौत के साथ 39 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमे एक बड़ी संख्या पहले पॉजिटिव आ चुके संक्रमितों के परिजनों की शामिल है। इसके साथ कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 262 तक पहुंच गई। वहीं गुरुवार को 9 मरीज कोरोना से जंग जीत कर अपने घर वापस चले गए। इसके साथ गुरुवार को टोटल पॉजिटिव की संख्या 874 तक पहुंच गई और टोटल डेथ का आंकड़ा 65 तक पंहुच गया। इसके साथ ही करीब 547 लोग ठीक होकर अब तक घर वापस जा चुके हैं।

परिवारों में बढ़ रहा संक्रमण

गुरुवार को आए पॉजिटिव केस में एक बड़ी संख्या पहले कोरोना पॉजीटिव आ चुके परिजनों की रही। तेजी से यह संक्रमण अब परिवारों के बीच फैल रहा है। इसके चलते गुरुवार को इंद्रा नगर ब्रहमपुरी निवासी एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें दो महिलाओं समेत एक ढाई साल का बच्चा भी शामिल है। यह सभी पहले पॉजीटिव आए युवक के रिश्तेदार हैं। वहीं दूसरा केस सिवाया का आया, जहां पहले पॉजिटिव मिले युवक के परिवार के 8 सदस्य पॉजिटिव आए जिसमें 50, 26 और 30 साल की महिला, 6 और 10 माह के बच्चे और 26 साल का युवक शामिल है। ढोलकी मोहल्ला निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्य पॉजिटिव आए, जिसमें 67 वर्षीय बुजुर्ग, 4 साल की बच्ची और 28 साल की युवती शामिल है।

बच्चों में बढ़ा कोरोना संक्रमण

वहीं गुरुवार को आई रिपोर्ट में बच्चे भी तेजी से कोरोना संक्रमण की चपेट में आते हुए दिख रहे हैं। गुरुवार की रिपोर्ट में 6 माह, 10 माह से लेकर ढाई साल 9 साल तक के बच्चों की संख्या शामिल रही। 10 साल से कम उम्र के छह बच्चे गुरुवार को पॉजीटिव आए हैं।

इन मरीजों में हुई पुष्टि

इंद्रा नगर ब्रह्मपुरी निवासी एक ही परिवार के चार सदस्य, जिनमें 58 वर्षीय बुजुर्ग, 50 वर्षीय महिला, 30 वर्षीय महिला और एक 2.5 साल का बच्चा शामिल है।

शारदा रोड निवासी 50 वर्षीय पुरुष

ब्रहमपुरी निवासी 10 साल का बच्चा

इंद्रपुरम कालोनी निवासी 44 वर्षीय पुरुष और 20 साल का युवक

रेलवे स्टेशन के पास रहने वाला 24 साल का युवक

सिवाया निवासी एक ही परिवार के 8 सदस्य, जिसमें 50, 26 और 30 साल की महिला, 6 और 10 माह के बच्चे और 26 साल का युवक शामिल है।

जागृति विहार सेक्टर 11 निवासी पॉजीटिव महिला के परिवार के तीन सदस्य, जिसमें 14 साल का किशोर समेत 40 और 65 साल की महिला शामिल हैं

शील कुज निवासी पहले पॉजीटिव मिले मरीज के परिवार में 20 साल की युवती

पॉजीटिव आए मरीज के परिवार से 20 साल की युवती और 40 साल की महिला

शाहजहांपुर निवासी 9 साल का बच्चा

ढोलकी मोहल्ला निवासी एक ही परिवार के 67 वर्षीय बुजुर्ग, 4 साल की बच्ची और 28 साल की युवती

प्रभात नगर निवासी 38 वर्षीय महिला

करीम नगर निवासी 24 वर्षीय महिला

गांव कलंजरी निवासी 25 वर्षीय युवक

रजबन मोहल्ला टंडेला निवासी 25 वर्षीय युवक

पीएल शर्मा हॉस्टिपटल कैंपस निवासी 65 वर्षीय महिला

खेड़ा गांव निवासी 24 वर्षीय युवक

मंगलपांडेय निवासी 13 वर्षीय किशोरी

चंद्रगुप्त पुरी निवासी 53 वर्षीय बुजुर्ग

Posted By: Inextlive