कभी दाऊद से जुड़ा इस अभिनेत्री का नाम बाद में की 'मर्फी रेडियो वाले बेबी' से शादी

2017-04-29T15:25:01Z

1985 में राज कपूर की फिल्‍म से बॉलीवुड में इंट्री करने वाली एक्‍ट्रेस मंदाकिनी को लोग आज भी भूल नहीं पाये हैं। फिल्‍म के एक सीन में सफेद साड़ी में लिपटी हुई एक लड़की झरने पर नहाने आती है। जिसे देखने के बाद आज भी दर्शकों के दिलों की धड़कने रुक जाती हैं। 80 के दशक में बॉलीवुड में इंट्री करने वाली मेरठ की यास्‍मीन जोसेफ को जब फिल्‍मों में काम नहीं मिला तो उन्‍होंने अपना नाम बदल दिया और वो बन गई बॉलीवुड संसेशन गर्ल मंदाकिनी। जिन्‍होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई। पर क्‍या आप को पता है कि मंदाकिनी को अंडरवर्ल्‍ड डान दाउद से रिश्‍तों के चलते भी कई अखबारों की सुर्खियों में रहीं।

दाउद के साथ एक फोटो में नजर आने पर मचा बवाल
मेरठ की लड़की यास्मीन को मुंबई में फिल्म मेकर्स ने लगातार तीन फिल्मों में रिजेक्ट कर दिया। उस दौरान यास्मीन की मुलाकात फिल्म मेकर रंजीत विरक से हुई। रंजीत ने यास्मीन का नाम बदलकर मांदाकिनी रखा और उन्हें फिल्म मजलूम में बतौर एक्ट्रेस लिया। राजकपूर ने मंदाकिनी को 22 साल की उम्र में राम तेरी गंगा मैली हो गई फिल्म के लिये लीड एक्ट्रेस साइन किया। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। मंदाकिनी को याद करने की दूसरी वजह फिल्मी नहीं उनका दाउद इब्राहिम से कनेक्शन है। 1994 में लीक हुई एक फोटो में मंदाकिनी दाउद के साथ नजर आईं थीं।
जब दाउद से रिश्तों के चलते सुर्खियों में आई मंदाकिनी
जिसके बाद वो अचानक ही बॉलीवुड के गलियारों में दाउद की गर्लफ्रेंड बनकर छा गई। मंदाकिनी कहती हैं कि हम सिर्फ अच्छे दोस्त थे। मैं उनको पर्सनली जानती भी नहीं थी। खबरें यहां तक आईं कि दाउद के चलते ही कई फिल्मों में मंदाकिनी को लिया गया। बदनामी तो हुई तो काम मिलना बंद हो गया। फिर मंदाकिनी ने गाना शुरू किया। उन्होंने दो एलबम निकाले। नो वैकेंसी और शंबाला। दोनो बुरी तरह पिट गये। कहा तो ये भी जाता था कि मंदाकिनी जब भी दुबई जाती थीं तो वो दाउद के विला पर ही रुकती थीं।
अब कुछ ऐसी है एक्ट्रेस मंदाकिनी की जिंदगी
मंदाकिनी ने 1990 में डॉ काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर से शादी कर ली। ठाकुर 70 से 80 के दशक में मर्फी रेडियो के प्रिंट ऐड में नजर आते थे। ठाकुर बाद में बौद्ध भिक्षु बन गए। मंदाकिनी से शादी के बाद भी उन्होंने धार्मिक राह नहीं छोड़ी। इन दोनों के दो बच्चे हुए। बेटा रब्बील और बेटी राब्जे। रब्बील का 2000 में एक सड़क एक्सिडेंट में निधन हो गया। अब मंदाकिनी और उनके पति यानी डॉक्टर साहब मुंबई में एक तिब्बतन हर्बल सेंटर चलाते हैं। इसके अलावा मंदाकिनी तिब्बत योगा भी सिखाती हैं।

 

यह भी पढ़ें : दाउद के जीवन की सात बातें जो बहुत कम जानते हैं लोग

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.