-ईद-उल-अजहा पर कारी ने तकरीर में एजुकेशन पर दिया जोर

-शाही ईदगाह समेत मेरठ की करीब 75 मस्जिदों में पढ़ी गई ईद की नमाज

Meerut : ईद-उल-अजहा पर दिल्ली रोड स्थित शाही ईदगाह में करीब 3 लाख अकीदतमंदों ने नमाज अदा की। शाही मंच से कारी सफीकुर्रहमान ने तकरीर में कहा कि तालीम हासिल करो और आगे बढ़ो। स्टंटबाजी, नशाखोरी से दूर रहने की ताकीद देते हुए कारी ने बकरीद को लेकर इतिहास के पन्नों को पलटा। शहर काजी जैनुल राशीद्दीन ने ईद की नमाज अदा कराई।

शाही ईदगाह में उमड़ी भीड़

अल सुबह से ही शाही ईदगाह पर अकीदतमंदों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। नमाज के वक्त तक करीब 3 लाख लोग ग्राउंड एवं आसपास सड़कों पर जुट गए। शहर काजी ने नमाज अदा कराई। सैय्यद अनस सब्जवारी ने अपनी तकरीर में ईदगाह कमेटी के बारे में विस्तृत जानकारी दी। नमाज अदा करने के बाद सभी ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी।

डीएम-एसएसपी ने दी मुबारकबाद

नमाज के दौरान शाही ईदगाह पर मौजूद डीएम जगत राज और एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ ने गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। एडीएम एलए डीपी श्रीवास्तव, नगरायुक्त डीकेएस सिंह आदि प्रशासनिक अधिकारियों ने भी गले मिलकर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी।

सियासी रंग भी दिखा

शाही ईदगाह के बाहर सियासी रंग साफ नजर आ रहा था। सपा, बसपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी आदि राजनैतिक दलों के टेंट दिल्ली रोड पर लगाए गए थे। यहां नेता लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दे रहे थे। सपा के टेंट में विधायक गुलाम मोहम्मद के अलावा दर्जा मंत्री मौजूद थे। मेरा शहर, मेरी पहले संस्था के वालंटियर भी इस दौरान मौजूद थे।

चाक-चौबंद रही पुलिस

ईद को लेकर शहर में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया था। शाही ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों पर नमाज के दौरान प्रशासनिक अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस तैनात रही। लालकुर्ती, घंटाघर, हापुड़ रोड आदि शहर के संवेदनशील स्थानों पर पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाला। आरएएफ के जवान भी इस दौरान मुस्तैद थे।

Posted By: Inextlive