पुलिस ने घेराबंदी कर एटा के गैंग सरगना सहित तीन लुटेरों को दबोचा लिया

-बदमाशों के पास से लूट की रकम सहित घटना में इस्तेमाल तमंचा भी बरामद

आगरा : थाना बरहन स्थित आर्यावर्त बैंक में हुई डकैती एटा के गैंग ने की थी। पुलिस ने गैंग सरगना सहित तीन बदमाशों को दबोच लिया है। डकैती को अंजाम देने वाले दो बदमाश अभी भी फरार हैं। पुलिस ने बदमाशों से लूटी गई रकम, बाइक और डकैती के दौरान इस्तेमाल किया गया तमंचा भी बरामद किया है। इसकी जानकारी बुधवार को एसएसपी बबलू कुमार ने प्रेसवार्ता कर दी।

पांच बदमाशों ने डाली थी डकैती

बरहन थाना क्षेत्र के आंवलखेड़ा स्थित आर्यावर्त बैंक में 29 जनवरी को दिनदहाड़े पांच बदमाशों ने हथियारों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने लूट के दौरान बैंक के गार्ड और मैनेजर के साथ मारपीट की थी।

तीन लाख और डीवीआर ले गए साथ

बैंक में डकैती के दौरान बदमाश यहां से लगभग 3 लाख रुपये, सीसीटीवी की डीवीआर लेकर फरार हो गए थे। इस घटना के बाद आगरा पुलिस महकमे में खलबली मच गई थी। आनन-फानन में पुलिस के सीनियर ऑफिसर्स ने बैंक की ओर दौड़ लगा दी।

पुलिस कार्यशैली पर उठने लगे थे सवाल

29 जनवरी को यह घटना आंवलखेड़ा चौकी से महज 150 मीटर की दूरी पर हुई थी। इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगना लाजमी था, लेकिन पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए उसी दिन से घटना की जांच शुरू कर दी। घटना के खुलासे के लिए टीमों का गठन किया गया था। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान संदिग्ध लगने पर पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन बदमाश भागने की कोशिश करने लगे।

गैंग के सरगना सहित तीन अरेस्ट

पुलिस ने इस गैंग के सरगना गगन सोलंकी सहित राजू राघव और भानू को गिरफ्तार किया है, जबकि दो साथी सुल्तान और नरेश पुलिस की गिरफ्त से दूर है, जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है। राजू राघव अलीगढ़ तथा बाकी के सभी आरोपी एटा के रहने वाले हैं।

बैंक डकैती में शामिल गैंग सरगना सहित तीन को अरेस्ट किया गया है, फरार दो लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रहीं हैं। बदमाशों से पूछताछ के लिए इन्हें रिमांड पर लिया जाएगा।

बबलु कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive