जार्ज टाउन थाने में छात्रों की तहरीर पर दर्ज था धोखाधड़ी का केस
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: छात्रों से धोखाधड़ी व उन्हें धमकी देने के मामले में जार्जटाउन पुलिस ने प्रशांत शुक्ला, साई शेखर तिवारी और यशार्थ दीप श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनकी काफी दिनों से तलाश थी। इनके विरुद्ध वाराणसी के सिगरा थाने में भी मुकदमा दर्ज है। सोमवार को एसएसपी नितिन तिवारी ने मामले का खुलासा किया।

नहीं है संस्था का रजिस्ट्रेशन
एसएसपी ने बताया कि साई स्टेट एंड एजूकेशन ट्रस्ट का अध्यक्ष साई शेखर तिवारी पुत्र ज्योति भूषण निवासी राजरूपपुर धूमनगंज है। बाघंबरी गद्दी अल्लापुर का प्रशांत शुक्ला उपाध्यक्ष व उंचवागढ़ी राजापुर का यशार्थ दीप पुत्र अनूप श्रीवास्तव मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत है। इनके द्वारा पिछले काफी समय से संस्था को बिना रजिस्ट्रेशन संचालित किया जा रहा था।

छात्रों से पैसे लेकर ठगने का आरोप
आरोप है कि संस्था के जरिए ये बेरोजगार युवकों व छात्रों को रेडियो जॉकी बनाने और एफएम रेडियो में नौकरी दिलाने का झांसा देकर फीस के रूप में 75 हजार से डेढ़ लाख तक लेकर रसीद भी नहीं देते थे। धोखाधड़ी का शिकार प्रतापगढ़ के जेठवारा निवासी संतोष शुक्ला समेत कई लड़कों ने कुछ दिन पहले जार्जटाउन थाने में अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्पेक्टर जार्जटाउन संतोष शर्मा की जांच में मामला सही मिला। लेकिन आरोपी फरार थे। सोमवार चौकी प्रभारी टैगोर टाउन मनोज कुमार सिंह व विजय प्रताप ने टीम के साथ तीनों को टैगोर टाउन स्थित साई स्टेट एंड एजूकेशन ट्रस्ट के दफ्तर से गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बताया कि संस्था का एक और कार्यालय वाराणसी में खोला गया था। वहां भी धोखाधड़ी की।

Posted By: Inextlive