मुठभेड़ में मारे गए के साथ दोनों कर रहे थे पुलिस पर फायरिंग, एक ने उपलब्ध कराया था तीन पिस्टल

-राकेश, बेचू व योगेश चौधरी समेत तीन की तलाश में पुलिस

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया के झुंगिया में प्रापर्टी डीलर आशीष प्रजापति उर्फ छोटू पर फायरिंग करने तथा पुलिस से मुठभेड़ में शामिल दो बदमाश दिनेश यादव, आकाश उर्फ मंटू व असलहा मुहैया कराने वाले अशोक यादव को पुलिस ने बुधवार को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने तीनों को बनगाई के रेहरवा चौराहा स्थित पुलिया के पास से मुखबिर की सूचना पर पकड़ा। उनके पास से तमंचा, एक बाइक और 490 रुपए बरामद किया गया।

पुलिस लाइंस में मामले का पर्दाफाश करते हुए एसपी नार्थ अरविंद कुमार पांडेय, एसपी क्राइम अशोक वर्मा और सीओ क्राइम प्रवीण सिंह ने बताया कि पिपराइच के जंगल छत्रधारी निवासी दिनेश यादव, लालगंज निवासी आकाश उर्फ मंटू कन्नौजिया बीते 9 जून को विपिन सिंह व आशीष उर्फ छोटू प्रजापति पर फायरिंग कर भाग रहे थे। पीछा करने पर तीनों ने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस दौरान जवाबी फायर में विपिन कीे गोली लग गई और अन्य साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक दिनेश यादव पर गुलरिहा, चिलुआताल व पिपराइच थाने में पहले से ही हत्या के प्रयास, सेवन सीएलए, बलवा आदि के आरोप में सात केस, आकाश उर्फ मंटू पर पांच केस और अशोक यादव के खिलाफ दो केस दर्ज है।

मेडिकल कॉलेज में छोटू पर हुई फायरिंग में थे शामिल

पुलिस के मुताबिक दिनेश और आकाश दिसंबर 2019 में मेडिकल कॉलेज के पास छोटू पर हुए फायरिंग में विपिन के साथ शामिल थे। जिसमें छोटू घायल हो गया था। दिनेश, आकाश, बेंचू, मंटू अभिषेक, शनि भी विपिन के साथ उस मामले में जेल गए थे। पुलिस के अनुसार अशोक शातिर पिंटू का भाई है। उसने शाहपुर एरिया में कुछ वर्ष पहले एक व्यक्ति को चाकू मार दिया था। पुलिस के मुताबिक बेंचू, माफिया राकेश, योगेश चौधरी फरार है। उनके तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Posted By: Inextlive