प्रतापगढ़ के हैं ट्रक व ट्रैक्टर चालक, एक गंभीर

कोरांव में एक की मौत, आधा दर्जन टेंपो सवार घायल

आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम, मजिस्ट्रेट की गाड़ी तोड़ी

ALLAHABAD/PRATAPGARH:

(26 March): शनिवार का दिन तीन लोगों के लिए काल साबित हुआ। इलाहाबाद के कोरांव व प्रतापगढ़ में सड़क हादसों में तीन लोगों की जान चली गई। कोरांव में मौत के बाद काफी बवाल हुआ। नाराज लोगों ने नारीबारी कोरांव रोड पर शव रखकर जाम लगा दिया और समझाने पहुंचे नायब तहसीलदार पर पथराव कर दिया। मजिस्ट्रेट लिखी उनकी गाड़ी को भी तोड़ दिया। बाद में सीओ कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मुआवजे का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

टेंपों में था युवक

कोरांव थाना क्षेत्र के रत्योरा मोड़ गांव निवासी किसान गायत्री प्रसाद कुशवाहा का बेटा अश्वनी कुमार (21) शुक्रवार को अपने ननिहाल जमुआ गया था। वहां से शाम को टेंपो से लौट रहा था। रास्ते में साइकिल सवार को बचाने में टेंपो अनियंत्रित होकर बाइक से भिड़ गई। टेंपो ड्राइवर के बगल में बैठा अश्वनी सड़क पर गिर गया और गंभीर रूप से घायल हो गया। एक्सीडेंट के बाद टेंपो ड्राइवर भाग निकला। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अश्वनी को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया। शनिवार को उसकी मौत हो गई। पिता ने एफआईआर दर्ज करवाना चाहा तो पुलिस ने हीलाहवाली की। इसी के बाद मामला बिगड़ गया। अश्वनी का पिता गायत्री गांव पहुंचा और लोगों को इसकी जानकारी दी। यह सुनते ही लोगों का पारा चढ़ गया और वह हाइवे पर पहुंच गए। शव को नारीबारी-कोरांव मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया गया। कुछ देर बाद कोरांव पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने डीएम-एसएसपी को बुलाने व मुआवजे की मांग रख दी। पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो उसी को पत्थर लेकर दौड़ा दिया गया। पुलिस के पीछे हटते ही तोड़फोड़ शुरू हो गई। लोगों ने नायब तहसीलदार बड़ोखर मनोज कुमार की सरकारी जीप को भी तोड़ दिया। सीओ मेजा जितेंद्र दुबे कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लाठियां भांजकर भीड़ को तितर-बितर किया। सीओ ने मुआवजा व कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। पुलिस बवाल करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी तैयारी कर रही है।

ट्रक व बाइक में भिड़ंत

प्रतापगढ़ नगर कोतवाली क्षेत्र के डगैता गांव निवासी राजकुमार पटेल (40) पुत्र राम शिरोमणि पटेल ट्रक चलाकर परिवार का पेट पालता था। शनिवार की सुबह वह ट्रक लेकर घर आया। लगभग 11 बजे अपने पड़ोसी पवन कुमार (24) पुत्र कृष्णा यादव के साथ बाइक से वह शहर आ रहा था। भुपियामऊ चौकी के पास पहुंचा ही था कि सामने से आ रही एक तेज रफ्तार पिकअप ने उसकी बाइक को टक्कर मार दी। राजकुमार पटेल की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि घायल पवन कुमार को लोगों की मदद से पुलिस अस्पताल में भर्ती करा दिया। उसकी हालत सीरियस बताई जा रही है।

लालगंज में भी हुआ हादसा

लालगंज क्षेत्र के पूरे चिंता अगई गांव निवासी संतलाल (22) ट्रैक्टर चालक था। शुक्रवार की रात वह पड़ोसी जनपद रायबरेली सलवन से ट्रैक्टर पर सरिया लादकर लालगंज की तरफ आ रहा था। रास्ते में पूरे बबुआइन जलालपुर के पास ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे संतलाल की मौत हो गई। घटना की सूचना घर पर पहुंचते ही कोहराम मच गया। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिए।

Posted By: Inextlive