झंगहा एरिया के मोतीराम अड्डा चौराहे पर हुई घटना

चाचा के साथ बाइक से गांव जा रहे थे सगे भाई-बहन

GORAKHPUR: गोरखपुर-देवरिया हाइवे पर मोतीराम अड्डा चौराहे के पास टैंकर ने बाइक सवार तीन बच्चों सहित चार लोगों को टैंकर ने कुचल दिया। एक्सीडेंट में सगे भाई-बहन और उनके चाचा की मौत हो गई। एक बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है। रविवार शाम हुए एक्सीडेंट से गुस्साए लोगों ने गोरखपुर-देवरिया हाइवे जाम करने का प्रयास किया। पब्लिक का आक्रोश देखते हुए मौके पर पीएसी बल तैनात कर दिया गया। बच्चों की मौत से पूरा गांव में मातम में डूब गया है।

चाचा संग गांव लौट रहे थे बच्चे

खोराबार एरिया के कुई पयासी निवासी सर्वेश यादव ने मोतीराम अड्डा में भी मकान बनवा लिया है। शनिवार को वह गांव से बच्चों को लेकर मोतीराम अड्डा आए थे। रविवार की शाम बाइक से बच्चों को लेकर वह कुई पयासी लौट रहे थे। 10 साल की भतीजी आवृति, 12 साल के भतीजे आयुष और अपने पांच साल के बेटे अर्श को बाइक पर बैठा लिया। बाइक लेकर वह हाइवे पर पहुंचे तभी देवरिया से गोरखपुर आ रहे टैंकर ने उनकी बाइक को रौंद दिया। एक्सीडेंट में बाइक और सवारों के परखचे उड़ गए।

चाचा-भतीजी की मौके पर गई जान

टैंकर के कुलचने से सर्वेश और उनकी भतीजी की मौके पर मौत हो गई। उनके बेटे अर्श और भतीजा आयुष की हालत नाजुक हो गई। एक्सीडेंट देखकर लोगों का कलेजा कांप गया। आसपास के दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी। आनन फानन में घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। रास्ते में आयुष की मौत हो गई। डॉक्टरों ने अर्श की हालत नाजुक बताते हुए मेडिकल कालेज ले जाने की सलाह दी। एक्सीडेंट की सूचना से सर्वेश के गांव के लोग पहुंच गए। बच्चों की मौत से गुस्साए लोगों ने सड़क जाम करने की कोशिश की। पब्लिक का आक्रोश देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने पीएसी बुला लिया। लोगों को समझाबुझाकर किसी तरह से शांत कराया।

चित्कार से दहल उठे लोग

एक ही परिवार के चार लोगों के हादसे के शिकार होने से परिजनों में कोहराम मच गया। दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत ने पूरे इलाके को झकझोर कर रख दिया। परिजनों और रिश्तेदारों के विलाप से पूरा चौराहा चित्कार में डूब गया। शाम को बाजार करने चौराहे पर गए लोगों की आंखों में आंसू आ गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी टैंकर चालक को अरेस्ट कर लिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि सर्वेश के भाई श्याम नारायण बैंकाक में रहकर कमाते हैं। श्याम नारायण का बेटा आयुष कक्षा एक में पढ़ता है। उनकी बेटी आवृति यूकेजी की छात्रा थी। उनके परदेस में रहने की वजह से चाचा ही देखभाल करते थे।

वर्जन

एक्सीडेंट के लिए जिम्मेदार टैंकर चालक को हिरासत में ले लिया गया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

राम बिलास यादव, एसओ, झंगहा

Posted By: Inextlive