- ह्यूमन ट्रैफिकिंग के शक में रेलवे स्टेशन पर पकड़ा

- परिजनों को सूचना देकर पुलिस कर रही जांच- पड़ताल

GORAKHPUR: गोरखपुर जंक्शन पर ह्यूमन टै्रफिकिंग के शक में तीन किशोरियां पकड़ी गई। गुरुवार की दोपहर शक पर सेफ सोसायटी के वालटियर्स ने उनको रोककर पूछताछ की। वालंटियर्स की सूचना पर एंटी ह्यूमन टै्रफिकिंग यूनिट ने किशोरियों से पूछताछ की। तीनों घर से भागकर अंबाला जा रही थीं। किशोरियों को चाइल्ड लाइन के हवाले करके पुलिस जांच पड़ताल में लगी है। एएचटीयू प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में मानव तस्करी का मामला सामने नहीं आया। इसलिए उनको परिजनों को सौंप दिया जाएगा। हालांकि किसके माध्यम से वह गोरखपुर आई। इसके बारे में पुलिस कोई जानकारी नहीं जुटा सकी।

सही जवाब न देने पर हुआ शक

मानव तस्करी पर नजर रखने के लिए सेफ सोसायटी के वालंटियर्स स्टेशन पर एक्टिव थे। गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे रेलवे स्टेशन के जनरल वेटिंग हॉल में तीन किशोरियां दिखी। शक होने पर वालंटियर्स ने उनसे पूछताछ शुरू कर दी। किसी तरह का जवाब देने से किशोरियां कतराती रहीं। मानव तस्करी का संदेह होने पर वालटियर्स ने मामले की जानकारी एंटी ह्यूमन टै्रफिकिंग यूनिट के प्रभारी राम सुमेर त्रिपाठी को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। तीनों किशोरियों से बातचीत करके उनके बारे में जानकारी ली।

ब्वायफ्रेंड्स से मिलने जा रही थ्ाीं अंबाला

पूछताछ में सामने आया कि तीनों छपरा जिले के एकमा, धानाजी, रसूलपुरचटी गांव की रहने वाली हैं। दो किशोरियों के ब्वायफ्रेंड्स अंबाला में रहकर कमाते हैं। उन लोगों ने दोनों को अंबाला घूमने के लिए बुलाया था। बुधवार को गांव में आर्केस्ट्रा चल रहा था। डांस देखने के बहाने दोनों घर से निकलीं। पड़ोस में रहने वाली अपनी एक सहेली को बुला लिया। ट्रेन पकड़कर गोरखपुर रेलवे स्टेशन आ गई। गुरुवार को अंबाला जाने वाली ट्रेन पकड़ने की तैयारी में थीं। पूछताछ के बाद पुलिस ने माना कि लड़कियां खुद घर से निकली थीं।

वर्जन

मानव तस्करी का मामला सामने नहीं आया। तीनों लड़कियां घर से भागकर अंबाला जा रही थीं। उनको चाइल्ड लाइन में रखा गया है। उनके परिजनों के पहुंचने पर सौंप दिया जाएगा।

राम सुमेर त्रिपाठी, प्रभारी इंस्पेक्टर, एएचटीयू

Posted By: Inextlive