PATNA: पटना पुलिस की सिक्योरिटी में फिर सेंधमारी हुई है। पुलिस के सुरक्षा के तमाम दावे उस वक्त हवा हो गए जब कड़ी सुरक्षा वाले कोर्ट परिसर से बुधवार को तीन कैदी भाग निकले। कुछ दिन पहले दानापुर कोर्ट में कैदियों के भागने के क्रम में सिपाही की हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि पीरबहोर जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में सिविल कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए तीन कैदियों ने पहले पुलिस को अपनी हथकडि़यों से मारकर घायल कर दिया और दीवार फांदकर भाग गए।

फुलवारी जेल से आए थे

जानकारी के अनुसार, तीनों कैदी फुलवारी शरीफ के जेल में बंद थे और पेशी पर पटना सिविल कोर्ट आए थे। आरोपियों के भागने के बाद पुलिस ने पूरा कोर्ट छान मारा लेकिन कहीं पर उनका पता नहीं चल पाया। बाद में पुलिसकर्मियों ने आला अधिकारियों को फोन किया। इसके बाद शहर के सभी प्वाइंट पर चेकिंग लगा दी गई लेकिन देर रात तक आरोपियों का कोई भी सुराग नहीं मिला है। मामले में पुलिस ने पीरबहोर थाने में कैदियों के भागने की प्राथमिकता दर्ज कराई है।

हथकड़ी सरकाकर हुए आजाद

तीनों कैदियों को जब पेशी के लिए लाया गया था तब वह हथकड़ी में थे। कोर्ट के अंदर किसी काम को लेकर तीन पुलिसकर्मी चले गए। इस दौरान एक पुलिसकर्मी कैदियों के पास था। इसी बीच कैदियों ने मौका देखा और धीरे से हथकड़ी सरका दिया इसके बाद सिपाही मोतीचंद को हथकडि़यों से पीटकर दीवार फांदकर गेट से बाहर भाग गए।

बाइक चोरी में गिरफ्तार थे

सिविल कोर्ट से जो कैदी भागे हैं वो उन्हे पुलिस ने बाइक चोरी के आरोप में फुलवारी और कदमकुआं पुलिस ने गिरफ्तार किया था। यहां पर लापरवाही उन पुलिस वालों ने भी बरती जो तीनों कैदियों को फुलवारी शरीफ जेल से सिविल कोर्ट में अपनी सुरक्षा में कैदी वैन में बैठाकर लाए थे। जब से कैदियों के फरार होने का ये मामला सामने आया है, तब से पटना पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। सिटी एसपी सेंट्रल खुद इस मामले को देख रहे हैं और मिनट टू मिनट इस मामले में अपडेट ले रहे हैं।

ये काफी गंभीर मामला है। इस मामले की जांच की जा रही है। टाउन डीएसपी से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-गरिमा मलिक, एसएसपी पटना

Posted By: Inextlive