-इस बावत विधायक राजकुमार मिले सीएम से, जारी हुए निर्देश

-प्रमुख सचिव स्वास्थ्य व डीजी हेल्थ को आदेश जारी करने के निर्देश दिए

DEHRADUN: स्वाइन फ्लू पर बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अब सरकार ने कुछ निजी लैबों को जांच के लिए परमिशन दे दी है। खुद सीएम हरीश रावत ने इस बावत प्रमुख सचिव स्वास्थ्य व डीजी हेल्थ को इसके लिए आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं।

पहले अलग था प्रोसेस

यह कहना है संसदीय सचिव व राजपुर विधायक राजकुमार का। उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू के पेशेंट्स को देखते हुए सस्पैक्टेड पेशेंट्स की सेंपलिंग के बाद उनकी रिपोर्ट दिल्ली भेजी जाती थी। रिपोर्ट आने में करीब 7-क्0 दिन का वक्त बीत जाता था। इस दौरान कई बार पेशेंट्स की डेथ हो जाने के ही रिपोर्ट मिल पाती थी। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वे सैटरडे को सीएम हरीश रावत से मिले थे।

सीएम ने निर्देश जारी कर दिए

उन्होंने आम लोगों की सुविधाओं को देखते हुए तीन प्राइवेट लैबों को परमिशन दिए जाने का आग्रह किया था। इस पर सीएम ने निर्देश जारी कर दिए हैं। संसदीय सचिव राजकुमार ने कहा कि जिन तीन निजी लैबों को स्वाइन फ्लू की जांच के लिए परमिशन मिली है, उसमें हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट, आहूजा पैथोलोजी व महंत इंद्रेश हॉस्पिटल के लैब शामिल हैं।

एक और सस्पेक्टेड पेशेंट्स एडमिट

बेकाबू स्वाइन फ्लू का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। अकेले देहरादून जिलें सेंपलों की संख्या क्फ्9 तक पहुंच गई है। डिप्टी सीएमओ व जिला सर्विलांस अधिकारी के अनुसार सैटरडे को एक और सस्पैक्टेड पेशेंट एडमिट हुआ है। जिसका सेंपल एनसीडीसी दिल्ली के लिए भेज दिया गया है। अब तक जिले से भेजे गए क्फ्9 सेंपलों में भ्म् की रिपोर्ट हासिल हुई है। जिसमें से ब्ब् निगेटिव, क्ख् पॉजिटिव पाए गए हैं और 8फ् की रिपोर्ट अवेटेड चल रही है।

Posted By: Inextlive