पल्सर सवार बदमाशों ने बैंक से रुपये निकालकर निकले व्यापारी पर बोला धावा

सीसीटीवी में कैद हुई घटना, पुलिस पड़ताल में जुटी

खेती के लिए जमीन खरीदने को पैसा निकालने आए व्यापारी को बदमाशों ने लूट लिया। सिविल लाइंस एरिया में दिनदहाड़े हुई घटना से पुलिस भी सन्नाटे में आ गई। पुलिस ने नाकाबंदी कराकर लुटेरों को घेरने का प्रयास किया लेकिन, देर शाम तक कोई कामयाबी नहीं मिली थी। घटना के संबंध में पल्सर सवार दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर सिविल लाइंस थाने में दे दी गयी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के सहारे बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश में लगी है।

नैनी का रहने वाला है व्यापारी

घटना का शिकार बने व्यक्ति का नाम दिलीप द्विवेदी पुत्र श्याम द्विवेदी बताया गया है। वह लालापुर थाना क्षेत्र के मानपुर का रहने वाला है और नैनी में कास्मेटिक की दुकान चलाता है। उसने अपना खाता बैंक ऑफ बड़ौदा की टंडन ब्रांच सिविल लाइंस में खोलवा रखा है। उसके अनुसार उसे खेती के लिए जमीन खरीदने का सौदा किया था। पैसे का भुगतान करने के लिए वह अपने खाते से धन निकालने आया था। बैंक से उसने साढ़े तीन लाख रुपए निकाले और उसके काले कलर के बैक में रखने के बाद बैंक से बाहर आया।

सुबह 11.30 बजे हुई घटना

पीडि़त के अनुसार साढ़े 11 बजे के करीब वह बैंक से बाहर आया था। सड़क पर पहुंचा ही था कि एक पल्सर बाइक पर सवार दो युवक पहुंचे और झपट्टा मारकर उसके हाथ से बैग छीन लिया। इसे वह सन्नाटे में आ गया और शोर मचाया। उसका शोर सुनकर जब तक आसपास के लोग जुटते बदमाश आंखों से ओझल हो चुके थे। उसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बदमाशों के बारे में सुराग लगाने के लिए एक टीम बैंक के सामने स्थित पेट्रोल पम्प पर बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने में लग गई। उधर, सूचना प्रसारित करवाकर आसपास नाकाबंदी करायी गयी, लेकिन कोई परिणाम देर रात तक नहीं निकला था। पुलिस का कहना है कि छानबीन की जा रही है।

पहले से कर रहे थे पीछा

घटना जिस अंदाज में अंजाम दी गयी, इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बदमाश पहले से ही पीडि़त का पीछा कर रहे थे। बैंक से बाहर आते ही उस पर हमला और बैग छीनकर ले जाने से पुलिस का मानना है कि बदमाशों को दिलीप के बारे में मूवमेंट के बारे में पहले से पता होगा। तभी उन्होंने बैंक से निकलते ही धावा बोला। पुलिस पीडि़त से जुड़े लोगों से भी पूछताछ करने की तैयारी में है। पीडि़त से पूछताछ कर जानकारी जुटाई गयी है कि कौन-कौन जानता था कि वह एकमुश्त इतनी रकम निकालने बैंक जा रहा है।

मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज में एक बाइक पर सवार दो युवक दिख रहे हैं लेकिन चेहरा क्लीयर नहीं है। पूरी कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द मामले का खुलासा कर दिया जाय।

बचन सिंह सिरोही

इंस्पेक्टर, सिविल लाइंस

Posted By: Inextlive