विजय नगर में लावारिस हालात में खड़ी गाडि़यों के तार जुड़ रहे कुख्यात विकास दुबे के फरार होने से कथित समाजसेवक जय बाजपेयी चलाता था गाड़ी विकास की कॉल डिटेल्स में भी आया जय का नाम।

KANPUR: काकादेव पुलिस ने संडे सुबह विजय नगर के पास बिना नंबर की तीन लग्जरी गाडि़यां बरामद कीं। यह तीनों गाडि़यां अलग-अलग लोगों के नाम पर रजिस्टर्ड हैं, लेकिन एक कथित समाजसेवक जय बाजपेई उन्हें चलाता है। जय का गांव हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के गांव बिकरू के पास दिलीपपुर में हैं। पुलिस सूत्रों की माने तो विकास दुबे के घर से बरामद एक मोबाइल फोन के कॉल रिकार्ड में उसका नंबर भी मिला है। जिसके बाद पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है.

क्यों हटाई गई गाडि़यां

शुरुआती जांच में यह भी पता चला है कि इन गाडि़यों को हटा कर विजय नगर में खड़ा किया गया था। पुलिस आशंका यह भी जता रही है कि इनमें से एक किसी एक गाड़ी का विकास के भागने में प्रयोग किया गया हो। वहीं जय बाजपेई का पूरे मामले में कहना है कि वह लगातार पुलिस को सहयोग कर रहा है। उसका इस पूरे मामले से कोई लेना देना नहीं है। हालाकि गाडि़यां हटाई क्यों गई इसका साफ जवाब वह नहीं दे सका।

भाजयूमो प्रदेश मंत्री के नाम ऑडी

विजय नगर के पास से मिली तीन लग्जरी गाडि़यों एक ऑडी ए3, फाच्र्यूनर और वर्ना है। तीनों एक ही कलर की गाडि़यां हैं। और तीनों पर ही नंबर प्लेट की जगह कार के मॉडल का नाम पड़ा है। काकादेव थाने के एसएचओ केके दीक्षित के मुताबिक कंट्रोल रूम में मिली सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। इसके बाद इन तीनों गाडि़यों को थाने ले आई। इसमें से ऑडी प्रमोद विश्वकर्मा के नाम पर है। एक गाड़ी कपिल के नाम पर है। जब कार के मालिकों से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया और लिख कर दिया कि गाड़ी का रजिस्ट्रेशन भले ही उनके नाम पर हो, लेकिन वह उसे प्रयोग नहीं करते। जय बाजपेई ही इन गाडि़यों का यूज करता है.

--------

कॉल डिटेल्स में आया नाम

पुलिस सूत्रों के मुताबिक ब्रम्हनगर में रहने वाले कथित समाज सेवक जय बाजपेई का नाम विकास दुबे के घटनास्थल पर मिले एक फोन की कॉल डिटेल्स में आया है। जिसके आधार पर उसे सैटरडे को नजीराबाद पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था। तीनों कारों को भी इसी के बाद हटाया गया। नजीराबाद थाना प्रभारी ज्ञान सिंह ने उससे पूछताछ की थी। अब काकादेव थाने में भी उससे पूछताछ की जा रही है।

----

-ऑडी ए-3, टोयटा फाच्र्यूनर और हुडई वर्ना मॉडल की गाडि़यां बरामद

-प्रमोद विश्वकर्मा, राहुल सिंह और कपिल सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड

-तीनों ने लिखकर दिया कि वो इन गाडि़यों का यूज नही करते हैं

-इन तीनों ही गाडि़यों को जय बाजपेयी नाम का शख्स चलाता है

-जय विकास दुबे के गांव बिकरू के करीब दिलीपपुर का रहना वाला

- विकास की कॉल डिटेल में भी आया है जय बाजपेयी का नाम

-काकादेव थाने में जय को बुलाकर की जा रही है पूछताछ

Posted By: Inextlive