- वर्कशॉप की बांउड्रीवाल ढही, छह घायल

- अलग-अलग जगहों पर महिला समेत तीन की मौत

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र हुदहुद तूफान के इफेक्ट की चेतावनी के बावजूद बेपरवाह बने लोगों की जान पर बन आई। शाहपुर एरिया में रेलवे वर्कशॉप की पुरानी बाउंड्रीवाल ढहने से चाय की दुकान में बैठे छह लोग घायल हो गए। पिपराइच और खोराबार एरिया में पेड़ों के नीचे दबने से महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। पिपराइच एरिया में महिला की मौत पर प्रशासन की तरफ से डेढ़ लाख रुपए की सहायता दी गई है। बालापार रोड पर बारिश में टेंपो पलटने से दो लोग घायल हो गए। वहीं एसएसबी कैंपस में पेड़ गिरने से जवान घायल हो गया।

तीन लोगों पर मौत बनकर गिरे पेड़

तेज हवाओं के झोंके और बारिश से ढहे पेड़ों की चपेट में आकर महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। पिपराइच एरिया के जंगल अहमद अली शाह में राम सजन की पत्‍‌नी सुनीता पेड़ के नीचे दब गई। महिला की मौत के मामले में प्रशासन ने डेढ़ लाख रुपए की मदद दी। खोराबार एरिया के जंगल कुसम्ही में सागौन का पेड़ गिरने से युवक की मौत हो गई। रमसरिया, रजहीं मोहल्ले का रवि बुढि़या माई मंदिर की तरफ गया। सुबह बारिश तेज होने पर वह घर जा रहा था। रास्ते में सागौन का पेड़ गिरने से दब गया। लोगों ने पेड़ हटाकर उसे निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उधर कैंट एरिया के भैरोपुर खाले टोला में नेचुरल कॉल पर निकले किशोर की मौत हो गई। रामप्रीत का बेटा गोविंद सातवीं कक्षा का छात्र है। ट्यूज्डे मार्निग वह नेचुरल कॉल पर खेत की तरफ गया। अचानक पेड़ गिरने से दबकर उसकी मौत हो गई। उधर एसएसपी कैंपस में पेड़ गिरने से एसएसबी जवान धर्मेद्र घायल हो गया। उसे मेडिकल कालेज में एडमिट कराया गया था। बारिश के दौरान बालापार रोड पर टेंपो पलटने से सरहरी के भीम चौहान और सुंदा देवी घायल हो गई।

चाय की तलब ने खतरे की जद में पहुंचाया

शाहपुर एरिया में रेलवे वर्कशॉप की बाउंड्री से सटे मोहनापुर निवासी कृष्ण कुमार ने चाय की दुकान खोली है। ट्यूज्डे मार्निग करीब नौ बजे कृष्ण कुमार का भाई सुनील कुमार भी पहुंचा। बारिश होने की वजह से चाय पीने वाले कस्टमर भी जुटने लगे। रेलवे वर्कशॉप के कर्मचारी हरिकिशोर शर्मा और महाबीर प्रसाद पहुंचे। उधर बारिश तेज होने पर रेलवे बौलिया कालोनी की नम्रता पटेल चाय की दुकान में रुक गई। महराजगंज जिले के लखिमा का कृष्णपाल गोविंद भी आ गया। कृष्ण कुमार चाय बना रहा था। तभी हवा के झोंके के साथ वर्कशॉप की बाउंड्री ढह गई। इसकी चपेट में आने से चाय की दुकान में मौजूद सभी लोग मलबे में फंस गए। पब्लिक ने उनको निकालने के साथ ही इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस-प्रशासन के साथ ही एनडीआरएफ के लोग भी मौके पर पहुंचे। हरिकिशोर और महाबीर प्रसाद को रेलवे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। कृष्ण कुमार और सुनील कुमार को जिला अस्पताल ले जाया गया। नम्रता और कृष्णपाल गोविंद को मेडिकल कालेज ले जाया गया। चहारदीवारी गिरने से बौलिया कालोनी निवासी कमलेश यादव की फल और दीपक के मसाले की दुकान क्षतिग्रस्त हो गई।

महिला के फैमिली मेंबर्स को प्रशासन की तरफ से आर्थिक मदद दी गई है। अन्य दो लोगों के मौत की कोई सूचना नहीं है। रेलवे वर्कशॉप के पास बाउंड्रीवाल ढहने से घायल हुए लोगों का अलग-अलग हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद रिपोर्ट मंगाकर उनको मदद दी जाएगी।

दिनेश चंद सिंह, एडीएम फायनेंस

एक महिला के मौत की सूचना मिली है। अन्य दो मामलों की कोई जानकारी नहीं आई। कई जगहों पर पेड़ गिरने से आवागमन प्रभावित हुआ। नगर निगम, पुलिस और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने गिरे हुए पेड़ों को हटाया। तूफान के प्रभाव को देखते हुए पुलिस को अलर्ट किया गया है।

रामकृष्ण भारद्वाज, एसएसपी

Posted By: Inextlive