- डीजल, नीबू पिलाने के बाद पटकने का आरोप

- ससुराल पक्ष के लोग नामजद, पोस्टमार्टम को भेजी गई बॉडी

MEJA(JNN): खीरी थाना क्षेत्र के ओबरी गांव में मंगलवार सुबह दिल दहलाने वाला वाकया सामने आया। तीन माह की बच्ची को डीजल और नीबू पिलाने के बाद पटककर मार डाला गया। बच्ची की मां ने सास, ससुर और ननद पर बच्ची के मर्डर का आरोप लगाया है। खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची व आरोपियों को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस ने काफी सख्ती की लेकिन किसी ने जुर्म नहीं कबूला। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत ने कराई थी शादी

ओबरी गांव निवासी राघवेंद्र सिंह के पुत्र रावेंद्र सिंह का गांव के ही दिनेश सिंह की पुत्री सीमा सिंह (दोनों नाम काल्पनिक) से प्रेम संबंध था। पुलिस के मुताबिक सीमा शादी से पहले ही गर्भवती हो गई थी। बात पता चलने पर उसके घर वाले रावेंद्र के घर रिश्ता लेकर पहुंचे थे। रावेंद्र के घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। जब शादी का झांसा देकर फिजिकल रिलेशन बनाने की शिकायत पुलिस के पास पहुंची तो दोनों फैमिली फिर से जुटी और कई घंटे चली पंचायत के बाद शादी का फैसला हुआ।

शादी के बाद चला गया बाहर

शादी का फैसला ग्रामीणों के दबाव में हुआ था। पूरा गांव सीमा के पक्ष में खड़ा हो गया था। शादी के कुछ दिन तक रावेंद्र और सीमा साथ रहे। मई में रावेंद्र काम की तलाश में बाहर चला गया। इसी बीच सीमा ने एक बच्ची को जन्म दिया। सीमा का आरोप है कि पति के जाने के बाद से ही उसके साथ बुरा व्यवहार किया जाने लगा। उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता था। तीन माह की बच्ची के साथ भी अक्सर दरिंदगी दिखाई जाती थी।

बच्ची का शव लेकर बाहर निकली

मंगलवार सुबह गांव में सनसनी तब फैल गई जब सीमा गोद में बच्ची को लेकर बिलखते हुए घर के बाहर निकली। उसे रोता देख ग्रामीण जुट गए। सीमा ने बताया कि बच्ची की मौत हो चुकी है। सीमा सिंह ने पुलिस को लिखित तहरीर दी है कि ससुर राघवेंद्र, सास राजकुमारी और ननद प्राची ने दहेज को लेकर उसे मंगलवार को पीटकर घर से बाहर निकाल दिया। प्राची ने दो चम्मच डीजल और नीबू का रस बच्ची के मुंह में डाल दिया और उसे उठाकर बाहर फेंक दिया। इससे बच्ची की मौत हो गई।

मायके वालों ने किया हंगामा

बच्ची की मौत की खबर मिलते ही सीमा के मायके वाले मौके पर जुट गए। मायका घर से कुछ ही दूरी पर है। मायके वालों के पहुंचने के बाद ससुराल पक्ष के लोग घर में ही छिप गए। हालांकि किसी ने भागने की कोशिश नहीं की। मायके वालों ने गांव में और थाने पर जमकर हंगामा किया।

- आरोप के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह पता चल सकेगी।

अनिल कुमार राय, एसओ खीरी

Posted By: Inextlive