- एग्जाम के दौरान मुन्ना भाई पकड़े जाने का मामला सामने

आया है

-तीनों नकलचियों के खिलाफ वसंत विहार थाने में मामला दर्ज

करा दिया गया

DEHRADUN: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) के कंबाइड हायर सेंकेंड्री लेवल एग्जाम के दौरान मुन्ना भाई पकड़े जाने का मामला सामने आया है। देहरादून में संडे को एग्जाम के दौरान एग्जाम इंविजिलेटर ने तीन मुन्ना भाइयों को दबोचा। इनमें से एक हाईटेक तरीके से नकल करता और बाकी दो को कोड लैंग्वेज में लिखी पर्ची से नकल करते पकड़ा। तीनों नकलचियों के खिलाफ वसंत विहार थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है। मामले से कमीशन को अवगत करा दिया गया है।

संडे को एसएससी के कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल एग्जाम के दौरान वसंत विहार स्थित एसजीआरआर पब्लिक स्कूल में तीन नकलची पकड़े गए। यह तीनों नकलची अलग-अलग क्लास रूम्स से नकल करते पकड़े गए। मामले की सूचना वसंत विहार पुलिस और प्रशासन को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर नकल की सामग्री सील कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया। मामले में कानूनगो रजिस्ट्रार डोईवाला क्षेत्र के राजेंद्र कुमार शर्मा ने मुकदमा दर्ज कराया। राजेंद्र शर्मा ने बताया कि मामले से कमीशन को अवगत करा दिया गया है।

हाईटेक तरीके से की नकल

पकड़े गए नकलचियों में से एक हाईटेक तरीके से नकल करता धरा गया। थानाध्यक्ष वसंत विहार प्रदीप चौहान ने बताया कि पकड़े गए मुन्ना भाइयों में यूपी के डिस्ट्रिक्ट बागपत के रवि कुमार पुत्र हरपाल सिंह को ब्लू टूथ के जरिए नकल करते पकड़ा गया। आशंका है कि उसे बाहर से कोई दूसरा व्यक्ति सवालों के जबाव बता रहा था। बाकी दो मुन्ना भाइयों में मेरठ के योगेश कुमार पुत्र साधु सिंह और जौनपुर बागपत के संजीव सिंह देशवाल पुत्र सुखपाल सिंह को कोड में लिखी पर्चियों के साथ नकल करते पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि तीनों नकलचियों के खिलाफ धारा ब्ख्0 में मुकदमा दर्ज किया गया है। रवि के खिलाफ आईटी एक्ट में भी मामला दर्ज किया गया है। तीनों आरोपियों को मंडे को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आधे कैंडिडेट्स नहीं पहुंचे एग्जाम देने

संडे को दून में क्ख् सेंटर पर कंबाइंड हायर सेकेंड्री लेवल एग्जाम कंडक्ट कराया गया। एग्जाम में करीब आधे कैंडिडेट्स गैर हाजिर रहे। एडीएम फाइनेंस और एग्जाम के नोडल अधिकारी प्रताप शाह ने बताया कि एग्जाम के लिए 89म्ब् कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड हुए थे, लेकिन एग्जाम में केवल ब्भ्ब्ख् कैंडिडेट्स ही शामिल हुए, जबकि ब्ब्क्ख् गैर हाजिर रहे। एग्जाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, इसी का परिणाम रह कि एग्जाम के दौरान एक सेंटर से तीन नकल के मामले पकड़े गए। बाकी सेंटर्स पर एग्जाम शांतिपूर्ण रहा।

Posted By: Inextlive