प्रतापगढ़ के बाघराय बाजार में बस्ती में तेंदुआ घुसने से हड़कंपगैराज में छिपे तेंदुआ को पकड़ने के लिए कानपुर से पहुंची टीम

ALLAHABAD: प्रतापगढ़ के बाघराय बाजार में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब लोगों ने वहां पर एक तेंदुआ को देखा। तेंदुआ देखकर कुछ लोगों ने उसे भगाने की कोशिश की तो तेंदुआ हमलावर हो गया। इसमें तीन लोग तेंदुआ का शिकार बन गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद तेंदुआ एक घर के गैराज में छिप गया। उधर गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। तेंदुआ पकड़ने के लिए कानपुर से टीम को बुलाई गई। रात करीब आठ बजे तक वन विभाग की टीम गैराज के बाहर डटी रही। हालांकि तब तक तेंदुआ को पकड़ने में सफलता नहीं मिल सकी।

 

दोपहर में महिलाओं ने देखा

बाघराय बाजार निवासी कैलाश अग्रहरि के घर की महिलाएं शुक्रवार की दोपहर छत पर बैठीं थीं। इसी दौरान उन्होंने घर के पास एक तेंदुआ देखा। महिलाओं ने लाठी-डंडा लेकर उसे खदेड़ा तो वह पड़ोसी रामसुंदर के घर के सामने सीमेंटेड चद्दर पर कूदकर बाजार में जा पहुंचा। बाजार में लोगों ने लाठी डंडा लेकर खदेड़ा तो तेंदुआ मनोज मिश्रा की पशुशाला में जाने लगा। उसे पकड़ने के लिए करीब पहुंचे मनोज मिश्रा (20) पुत्र ननकू निवासी बाघराय, लाल बाबू (30) पुत्र जिया लाल निवासी मलावां छजईपुर व संतोष शुक्ला (25) पुत्र रमेश शुक्ला निवासी शुकुलपुर उसके हमले में घायल हो गए। इसके बाद तेंदुआ विनोद कुमार अग्रहरि के घर की गैराज में घुस गया। बाजारवासियों ने बाहर से गैराज बंद करते हुए पुलिस को जानकारी दी। एसओ एनके नागर सदलबल मौके पर पहुंचे। घंटे भर बाद वन क्षेत्राधिकारी कुंडा शिव शंकर सिंह भी टीम लेकर मौके पर पहुंचे और तेंदुए को पकड़ने का प्रयास किया। शाम लगभग चार बजे डीएफओ वाइपी शुक्ल, फॉरेस्टर सुशील शुक्ल, वन दारोगा आशीष सिंह भी आ गए।

Posted By: Inextlive