सांसद के प्रस्ताव पर मिली मंजूरी, 15 दिसंबर से शुरू होगा निर्माण कार्य

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यमुनापार स्थित दीघिया, भीरपुर और पचदेवरा रेलवे क्रासिंग से पर-डे गुजरने वाले हजारों लोगों के लिए गुड न्यूज है। एक साल के भीतर इन इलाकों के लोगों को रेलवे क्रासिंग पर जाम में फंसना नहीं पड़ेगा। ट्रेन जाने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि, इन तीनों रेलवे क्रासिंग पर सांसद रीता बहुगुणा जोशी के प्रयास से रेलवे ओवर ब्रिज बनाने को मंजूरी मिल चुकी है।

आरओबी बनने से दूर होगी प्रॉब्लम

दीघिया, भीरपुर और पचदेवरा क्रासिंग पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण 15 दिसंबर से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम एक वर्ष में 129 करोड़ रुपये की लागत से तीनों पुल का निर्माण कराएगा। मिर्जापुर-सिरसा, भीरपुर-मेजा व करछना-भीरपुर के बीच रेलवे क्रॉसिंग होने के कारण यहां अक्सर जाम लगा रहता है। रेलवे द्वारा माल गाडि़यों के संचालन के लिए अलग से कारीडोर बनवाया जा रहा है। इसके बाद दिघिया भीरपुर और पचदेवरा रेलवे क्रॉसिंग पर परेशानी और बढ़ जाने की संभावना थी। पब्लिक की तरफ से आयी इस शिकायत पर सांसद ने मामले को रेलवे के आला अफसरों के समक्ष रखा था। यमुनापार के जनप्रतिनिधियों ने रीता बहुगुणा जोशी का आभार जताया है। इसमें सांसद प्रभारी संत प्रसाद पांडेय, अभिषेक शुक्ला, शशिकांत तिवारी, पूर्व विधायक कलेक्टर पांडेय, पूर्व ब्लाक प्रमुख त्रिवेणी प्रसाद द्विवेदी, पूर्व ब्लाक प्रमुख मुन्नन शुक्ला, बाबा तिवारी, डॉक्टर भगवत पांडेय, तपस्वी तिवारी, राजकुमार द्विवेदी आदि शामिल रहे।

इसी सप्ताह में शासनादेश जारी हो जाने की संभावना है। 15 दिसंबर से आरओबी का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। पुल के बगल में एप्रोच रोड बनवाने के लिए जिला प्रशासन से जमीन मांगी गई है जो जल्द ही मिल जाएगी।

सतीश कुमार

परियोजना प्रबंधक

उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम

Posted By: Inextlive