टेम्प्रेरी ब्लैकलिस्टेड स्टूडेंट्स ने नहीं दिया स्पष्टीकरण

25 जुलाई तक का कॉलेज ने स्पष्टीकरण देने के लिए दिया था समय

72 स्टूडेंट्स को कॉलेज ने अब तक कर दिया है बैन

Meerut . मेरठ कॉलेज में बीते दिनों पांच राउंड की फायरिंग में चिन्हित तीन ऐसे स्टूडेंट्स जिनको कॉलेज ने टेम्प्रेरी ब्लैकलिस्टेड किया था. अब उनको परमानेंट ब्लैकलिस्टेड घोषित कर दिया गया है. क्योंकि कॉलेज के अनुसार इन तीनों स्टूडेंटस को 25 जुलाई तक स्पष्टीकरण देने का समय दिया गया था. बावजूद इसके, स्टूडेंट्स किसी तरह के स्पष्टीकरण नहीं दे पाए है. जिसके चलते अब उनकी एंट्री कॉलेज में बैन कर दी गई है.

ये हुआ था मामला

दरअसल, एक सप्ताह पहले कॉलेज के वर्चस्व को लेकर छात्रों के दो गुटों में विवाद चल रहा था. बीते गुरुवार को पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित मलिक पर ताबड़तोड़ फायरिंग होने का मामला हुआ था. जिसमें एक स्टूडेंट घायल भी हुआ था. पांच राउंड की इस फायरिंग के मामले में अक्षय यादव, आकाश पंवार , निखिल तोमर तीन छात्रों को कॉलेज प्रशासन की ओर से चिन्हित कर टैम्प्रेरी ब्लैकलिस्टेड किया गया था. इनसे 25 जुलाई तक स्पष्टीकरण मांगा गया था. लेकिन ये तीनों स्पष्टीकरण नहीं दे पाए है, इसलिए कॉलेज ने इनको परमानेंट ब्लैकलिस्टेड कर दिया है.

72 छात्रों की सौंपी लिस्ट

कॉलेज प्रशासन से पुलिस प्रशासन ने टोटल ब्लैकलिस्टेड छात्रों की सूची मांगी थी. जो कॉलेज की तरफ से 2013 से अबतक मिलाकर टोटल 72 स्टूडेंट्स को ब्लैकलिस्टेड किया गया है. इनकी एंट्री कॉलेज में बैन है, स्टूडेंट के नाम पुलिस प्रशासन को भी सौंपे गए हैं.

तीनों स्टूडेंट ने कॉलेज को कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है. स्टूडेंटस से कहा गया था वो स्पष्टीकरण नहीं दे पाए तो उनको परमानेंट ब्लैकलिस्टेड माना जाएगा.

डॉ. अलका चौधरी, चीफ प्रॉक्टर, मेरठ कॉलेज

Posted By: