छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मानगो एरिया में बिजली की समस्या ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। डिमना रोड स्थित न्यू सुभाष कॉलोनी के रोड नंबर 2 में विगत छह दिनों के अंदर तीन ट्रांसफार्मर उड़ने से करीब दस हजार लोगों अंधेरे में की जिन्दगी गुजारने पर मजबूर है। आलम यह है कि इन एरिया में इस भीषण गर्मी में न दिन को बिजली मिल रही है और न ही रात को नींद पूरी हो पा रही है। इस परेशानी को झेल रहे लोग अब आक्रोशित होकर सड़क पर उतर आंदोलन करने को मजबूर हो गए है

चंदा कर कराया रिपेयर

भुक्तभोगियों ने बताया कि उनकी समस्या को लेकर न तो नेता गंभीर है और न ही प्रशासन। खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। पहला ट्रांसफार्मर 6 जून को उड़ा। इसके बाद वस्तिवासियों ने चंदा इक्कठा कर उसे बनवाया। लेकिन उसके तीसरे दिन 9 जून को फिर से वह उड़ गया। इसके बाद उसे फिर से बनवाया गया लेकिन वह भी 11 जून को उड़ गया। अबतक तीन ट्रांसफार्मर उड़ चुका है और इसपर करीब 8500 रुपये खर्च आया है। लेकिन स्थिति जस की तस है।

मंत्री की बात नहीं मान रहे बिजलीकर्मी

इस समस्या को लेकर वस्तिवासियों ने स्थानीय विधायक सह खाद्य आपूर्ति सह संसदीय मंत्री सरयू राय से भी बातचीत की। उन्होंने विभाग के पदाधिकारियों को मौके पर भेजा भी, लेकिन लोगों की समस्या कम होने के बजाए बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में यह भुक्तभोगी सरकार व विभाग को कोस रहे है। लंबे समय तक विद्युत प्रवाह बंद हो जाने से इंवर्टर भी चार्ज नही हो सका है। जिससे लोगों की मुसीबत और बढ़ गई है।

Posted By: Inextlive