पांच माह में की 15 वारदात, घर से शौक पूरे न होने पर करने लगे लूटपाट

Meerut। शहर में लूटपाट करने वाले गिरोह का राजफाश करते हुए सदर बाजार पुलिस ने तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी मंजिल सैनी ने रविवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता में बताया कि तीनों छात्र फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं। इनके निशाने पर अधिकांश किशोर व युवक होते थे। इन पर वे लड़की को मैसेज भेजने का आरोप लगाते हुए मोबाइल छीनते थे। इसके अलावा जिससे जो मिलता, उसे लूट लेते थे। आरोपितों के कब्जे से लूटे गए 12050 रुपये, एक मोबाइल, दो तमंचे, पांच कारतूस और वारदात में प्रयुक्त होने वाली पल्सर बाइक बरामद की है।

पुलिस के हत्थे चढ़े

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर 3 बजे बाइक सवार तीन बदमाशों ने रियल एस्टेट कारोबारी के बेटे आर्यन से मारपीट कर मोबाइल लूट लिया था। बदमाश सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए थे। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी कि उन्होंने शनिवार को सदर बाजार क्षेत्र में महिला का पर्स लूट लिया। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए लुटेरों को दबोच लिया।

अंग्रेजी में दिया परिचय

एएसपी क्राइम सतपाल अंतिल ने बताया कि आरोपित करीब 5 महीने से लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने सदर बाजार, सिविल लाइन, कोतवाली, नौचंदी और टीपीनगर थाना क्षेत्र में 15 वारदातों को अंजाम दिया। आरोपियों ने प्रेस वार्ता में फर्राटेदार अंग्रेजी में अपना परिचय देकर सबको चकित कर दिया। एएसपी ने बताया कि घर से मिलने वाले जेब खर्च में आरोपितों के शौक पूरे नहीं होते थे, जिसके चलते उन्होंने जरायम की दुनिया में पैर रखा।

आरोपियों की प्रोफाइल

नाम : नितिंजय शर्मा (मॉस कम्युनिकेशन का छात्र)

पता : विद्यानगर, शास्त्रीनगर, सेक्टर-3

पिता : राघवेंद्र शर्मा गाजियाबाद सिविल कोर्ट में अमीन हैं।

नाम : सूर्याश वर्मा (बीबीए द्वितीय वर्ष का छात्र)

पता : शास्त्रीनगर

पिता : सत्येंद्र वर्मा

नाम : मृणाल उर्फ शिबू पंवार (12वीं पास)

पता : नगलाबट्टू, साकेत, काली मंदिर के पास।

पिता : अरूनीश पंवार बुक सप्लायर हैं।

Posted By: Inextlive