जानिए किस बॉलीवुड फिल्म की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में दिखेगी झलक!

2018-10-01T16:36:04Z

फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म 8नवंबर को रिलीज के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि फिल्म काफी हद तक 80 के दशक में आई मूवी क्रांति से मिलती है। हालांकि 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की यूनिट से इसे नकार दिया है।

 

मुंबई(ब्यूरो)। यशराज की दीवाली पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' का ट्रेलर लांच हो चुका है और इसे लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। ट्रेलर में जहां इसकी भव्यता का एहसास हो रहा है, वहीं ट्रेलर देखकर फिल्म की कहानी को लेकर जो संकेत मिले हैं, उनसे मनोज कुमार की 80 के दशक में बनी फिल्म 'क्रांति' की याद ताजा हो रही है। याद रहे कि इस फिल्म के साथ सालों बाद दिलीप कुमार ने पर्दे पर वापसी की थी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। 'क्रांति' से मिलती- जुलती कहानी! 'क्रांति' भी देश की आजादी के लिए दो लोगों के संघर्ष की कहानी थी, जिसमें एक किरदार दिलीप कुमार का और दूसरा किरदार मनोज कुमार का था। दोनों के बीच पहले गलतफहमी होती है और वे एक-दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं। आगे जाकर दोनों मिलकर अंग्रेजों को उखाड़ फेंकने की मुहिम में साथ आते हैं। 8 नवंबर को रिलीज होगी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' भी आजादी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष की गाथा है। ट्रेलर देखकर अंदाज ऐसा लगता है कि 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' में दिलीप कुमार वाले रोल में अमिताभ बच्चन और मनोज कुमार वाले रोल में आमिर खान हैं। यशराज की टीम इस थ्योरी को खारिज कर रही है। उनका तर्क है कि दोनों फिल्मों में कहीं कोई समानता नहीं है। अब सच क्या है और क्या नहीं, यह तो 8 नवंबर को फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा। 

मुंबई(ब्यूरो)। यशराज की दीवाली पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' का ट्रेलर लांच हो चुका है और इसे लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। ट्रेलर में जहां इसकी भव्यता का एहसास हो रहा है, वहीं ट्रेलर देखकर फिल्म की कहानी को लेकर जो संकेत मिले हैं, उनसे मनोज कुमार की 80 के दशक में बनी फिल्म 'क्रांति' की याद ताजा हो रही है। याद रहे कि इस फिल्म के साथ सालों बाद दिलीप कुमार ने पर्दे पर वापसी की थी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी। 

'क्रांति' से मिलती- जुलती कहानी! 

'क्रांति' भी देश की आजादी के लिए दो लोगों के संघर्ष की कहानी थी, जिसमें एक किरदार दिलीप कुमार का और दूसरा किरदार मनोज कुमार का था। दोनों के बीच पहले गलतफहमी होती है और वे एक-दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं। आगे जाकर दोनों मिलकर अंग्रेजों को उखाड़ फेंकने की मुहिम में साथ आते हैं। 

 

Here come the Thugs! Its a big day for all of us. Missing Yash ji. Wish he was here with us.
I hope that TOH will make your Diwali a fun and enjoyable ride! #ThugsOfHindostanTrailer https://t.co/amNBe4iFy5@yrf @TOHTheFilm @SrBachchan #KatrinaKaif @fattysanashaikh pic.twitter.com/HJYXGAbBe6

— Aamir Khan (@aamir_khan) 27 September 2018

8 नवंबर को रिलीज होगी फिल्म 

'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' भी आजादी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष की गाथा है। ट्रेलर देखकर अंदाज ऐसा लगता है कि 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' में दिलीप कुमार वाले रोल में अमिताभ बच्चन और मनोज कुमार वाले रोल में आमिर खान हैं। यशराज की टीम इस थ्योरी को खारिज कर रही है। उनका तर्क है कि दोनों फिल्मों में कहीं कोई समानता नहीं है। अब सच क्या है और क्या नहीं, यह तो 8 नवंबर को फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा। 

ये भी पढ़ें: 'छिछोरे' की शूटिंग शुरू, सुशांत के साथ इस हीरोइन की दिखेगी जोड़ी!



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.