सोमवार की शाम अचानक तेज हवा के साथ उड़ी धूल, बारिश से कई इलाको में हुआ जलजमाव

patna@inext.co.in
PATNA : सोमवार की शाम पटना और आसपास तेज हवा के साथ हुई बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया और तापमान का पारा गिरा। बारिश के बाद अधिकतम तापमान में दो डिग्री की कमी दर्ज हुई और भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली। अधिकतम तापमान 39 डिग्री से घटकर 37 डिग्री हो गया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी बारिश के आसार बने हुए हैं। मंगलवार को छोड़ बुधवार और गुरुवार को जमकर बारिश हो सकती है। हालांकि इससे तापमान में फेरबदल की उम्मीद नहीं है। पटना में 15 से 20 मिनट तेज हवा के साथ बारिश हुई।

हल्की बारिश और जलजमाव

सोमवार की शाम हुई बारिश से शहर के निचले इलाकों में बारिश का पानी भर गया। डाकबंगला इलाके में शाम में भारी ट्रैफिक के बीच जलजमाव से लोग परेशान हुए। इसके अलावा सालिमपुर अहरा, चिरैंयाटाड पुल के नीचे, पटना सिटी के इलाके, रामकृष्णा नगर, संजय नगर, इंदिरा नगर, पृथ्वीपुर, स्टेशन एरिया आदि में जलजमाव से लोग परेशान हुए।

कई जिलों में बारिश

राजधानी पटना ही नहीं बल्कि आसपास के कई जिलों में बारिश का असर देखा गया। इसमें गया, औरंगाबाद, राजगीर, नालंदा, मुजफ्फरपुर, छपरा, मोतिहारी और मधुबनी जिला के इलाकों में बारिश हुई।

ये मानसून की बारिश नहीं

राजधानी पटना समेत आसपास के इलाकों में आंधी के साथ सामान्य बारिश की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी थंडरस्टोर्म एक्टिविटी के कारण यह बारिश हो रही है। अभी मानसून के आने में समय है। इसका समय 10 जून के बाद ही बताया जा रहा है।

दिन में उमस भरी गर्मी से लोग रहे परेशान

सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम 29.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक होने से राजधानी और आसपास के इलाके में उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल रहे।

Posted By: Inextlive